IND vs NZ T20: दूसरे टी20 मैच के लिए माउंट मॉन्गनुई पहुंची टीम इंडिया, जानें पिच का हाल

0
100

भारत और न्यूजीलैंड (India and New Zealand) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच कल खेला जाएगा। वेलिंगटन (Wellington) में पहला T20। बारिश के कारण बिना गेंद फेंके रद्द कर दिया गया था। माउंट माउंगानुई में दोनों टीमें और प्रशंसक बेहतर मौसम की उम्मीद कर रहे होंगे, ताकि उन्हें दोनों टीमों के बीच एक शानदार मुकाबला देखने को मिले।

न्यूजीलैंड (New Zealand) मौसम विभाग के अनुसार, माउंट माउंगानुई में मैच के दिन बारिश की संभावना है। दिन में 90 प्रतिशत और रात में 75 प्रतिशत बारिश होने की संभावना है। इसका मतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच रविवार के मैच में भी बारिश विलन का रोल प्ले कर सकती है। यदि मौसम का पूर्वानुमान सटीक है, तो मैच होने की संभावना कम है, लेकिन क्रिकेट के फैंस चाहेंगे के कि मैच हो और उनकी पसंदीदा टीम जीत हासिल करे।

माउंट माउंगानुई के बे ओवल की पिच बल्लेबाजों (batters) के लिए है। यहां बल्लेबाजी करना आसान है। इस पिच से गेंदबाजों को बहुत कम मदद मिलती है। इस ट्रैक पर उछाल होने से बल्लेबाजों को अपने शॉट खेलने में कोई परेशानी नहीं होती।

शुक्रवार को वेलिगंटन में खेले जाने वाला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। सुबह से हुई बारिश के कारण मैदान गिला रहा और टॉस भी नहीं हो सका। अब दोनों टीमों को सीरीज जीतने के लिए दोनों मैच जीतने होंगे।

टीम इंडिया का टी20 (Team India’s T20) विश्व कप 2022 में कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा था। टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन उसके बाद इंग्लैंड से हारकर टीम बाहर हो गई। अब दो साल बाद यानी 2024 में फिर से वेस्टइंडीज और अमेरिका में टी20 विश्व कप होना है, अभी से लेकर आने वाले वक्त में टीम इंडिया में कई बदलाव देखने के लिए मिल सकते हैं। यानी टीम इंडिया बदली हुई नजर आ सकती है। देखना होगा कि कौन कौन से खिलाड़ी इसमें जगह पक्की कर भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here