भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर…

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का बाद अब टीम इंडिया (Team India) अपने अगले मिशन पर जुटने वाली है। पांच फरवरी से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शुरू हो रही लंबी घरेलू सीरीज का आगाज हो रहा है

0
170
IND vs ENG Match
भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर...

नई दिल्ली: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का बाद अब टीम इंडिया (Team India) अपने अगले मिशन पर जुटने वाली है। पांच फरवरी से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शुरू हो रही लंबी घरेलू सीरीज का आगाज हो रहा है, जिसकी शुरुआत चार मैच की टेस्ट सीरीज से होगी। बताया जा रहा है कि भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं, इसके पहले 19 जनवरी को शुरुआती दो टेस्ट के लिए घोषित हुई टीम में भी उन्हें जगह नहीं मिली थी।

AUS में चोटिल खिलाड़ियों में जडेजा थे शामिल

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हुए खिलाड़ियों में जडेजा (Ravinder Jadeja)  भी शामिल थे, जिन्हें सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में अंगूठे पर चोट लगी थी।  ड्रॉ हुए उस ऐतिहासिक टेस्ट के बाद जड्डू ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) में ही अपने अंगूठे की सर्जरी करवाई थी, ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट से भी वो बाहर थे। 32 वर्षीय़ जडेजा (Ravinder Jadeja) को चोट से उबरने के लिए कम से कम छह हफ्ते का समय लगेगा।

ये भी पढ़े: IPL 2021: संजू सैमसन बने राजस्थान के कप्तान, स्टीव स्मिथ को किया रिलीज

ये भी पढ़े: IPL 2021: CSK से हरभजन सिंह का सफर हुआ खत्म, सुरेश रैना पर भी लटकी तलवार 

बाद में लिया जाएगा फैसला

BCCI के सूत्रों के अनुसार T20 और ODI में जडेजा के शामिल होने पर फैसला बाद में लिया जाएगा। इंग्लैंड को इस दौरे में चार टेस्ट, पांच टी-20 और तीन मैच की वन-डे सीरीज खेलनी है, जिसकी शुरुआत चेन्नई से होगी, यहां दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), चोटिल इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की वापसी हुई है। ऑस्ट्रेलिया दौरे में दमदाऱ खेल दिखाने वाले मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और शार्दुल टाकुर को भी शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here