Sport Desk: दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा (Motera Stadium) में बनकर तैयार हो गया है। इस स्टेडियम की हर कोई तारिफ़ कर रहा है। इसी कड़ी में अब भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने स्टेडियम को शानदार बताया है। वहीं इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भी मोटेरा स्टेडियम की जमकर तारीफ की है।

शाकिब अल हसन ने टेस्ट सीरीज से वापस लिया नाम, जानें क्या है बड़ी वजह

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से खेला जाएगा। जिसको लेकर दोनों टीमें जमकर तैयारी कर रही हैं। टेस्ट मैच शुरू होने से पहले खिलाड़ी मोटेरा स्टेडियम (Motera Stadium)  की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  ने ट्वीट कर लिखा, “ये एक जबर्दस्त स्टेडियम है, स्थानीय संगीत के साथ दिन का अंत करके मजा आया।”

IPL के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी क्रिस मॉरिस, इस टीम ने लगाए सबसे ज्यादा पैसे

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने मोटेरा स्टेडियम की तारीफ करते हुए लिखा “मोटेरा के नए स्टेडियम में जिम का पहला ट्रेनिंग सेशन करके मजा आया. इस शानदार वेन्यू पर आकर अच्छा लग रहा है। 24 तारीख को इस विश्वस्तरीय मैदान पर खेलने का इंतजार है।”

क्यों खास हैं मोटेरा स्टेडियम

मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। इसको बनाने में 700 करोड़ रूपये से ज्यादा का खर्च आया है। इस स्टेडियम में एक साथ 1.10 लाख लोग बैठकर मैच का आनदं ले सकते हैं। बता दें कि मोटेरा स्टेडियम को सरदार पटेल का भी नाम दिया गया है। इस स्टेडियम को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम बनाने वाली कंपनी ने ही डिजाइन किया है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here