India V/S England: टीम इंडिया ओर इंग्लैंड के बीच चेन्नई में दूसरा टेस्ट मैच जारी है। ये मैच टीम इंडिया के नाम होता दिखाई दे रहा है। मुकाबला अब आखिरी मोड़ पर पहुंच गया है। भारतीय खिलाड़ी इसे जीतकर सीरीज को 1-1 से बराबर करने की जी तोड़ मेहनत कर रहे है। बता दें इस मैच में टीम इंडिया ने कुछ ऐसा किया, जिससे सब हैरान रह गए। 

टीम इंडिया दूसरी पारी में 286 पर ऑल आउट, इंग्लैंड को मिला 482 रनों का लक्ष्य

अश्विन ने जड़ा शतक, विराट का अर्धशतक

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के शतक और कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का अर्धशतक इंग्लैंड के लिए भारी पड़ सकता है। इंग्लैंड के (IND VS ENG) सामने जीत के लिए 482 रन बनाने का लक्ष्य रखा। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 53 रन पर अपने तीन विकेट गंवा दिए। स्टंप्स के समय डेनियल लॉरेंस 19 और कप्तान जो रूट 2 रन पर वापस लौटे। 

इंग्लैंड पहली पारी 134 रन पर सिमटी

अश्विन (Ravichandran Ashwin) के धमाकेदार प्रदर्शन के बाद भारत के खिलाफ इंग्लैंड टीम पहली पारी में मात्र 134 पर सिमट गई। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए थे और इस तरह पहली पारी में मेजबानों को 195 रन की बढ़त हासिल हुई। स्टुअर्ट ब्रॉड 2 गेंद खेलकर खाता भी नहीं खोल पाए। इसके अलावा ओली पोप ने 22, बेन स्टोक्स ने 18 और डॉम सिबली ने 16 रन ही बनाए। अश्विन ने 43 रन देकर 5 विकेट लिए। पेसर ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल को 2-2 विकेट मिले जबकि सिराज ने भारत में पहले टेस्ट में एक विकेट लिया। 

आधी टीम लौटी पवेलियन, भारत का स्कोर 127 रन पर 6 विकेट

भारत ने बनाए 329 रन

सीरीज 0-1 से पीछे चल रहे भारत ने पहली पारी में 329 रन (IND VS ENG) बनाए। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दूसरे दिन 77 गेंदों पर 58 रन बनाकर लौटे। ओली स्टोन ने भारत को 9वां झटका दिया। कुलदीप 15 गेंद खेलने के बावजूद खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद दूसरी ही गेंद पर मोहम्मद सिराज को बेन फोक्स के हाथों कैच करा भारतीय पारी का अंत किया। सिराज ने 4 बनाए। 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here