Sports Desk: टेस्ट और टी20 सीरीज पर कब्जा करने वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों (IND vs ENG) की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में धमाकेदार शुरुआत की है। पुणे में खेले गए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 66 रन से मात दी। इस मैच में भारत ने पहले खेलते हुए 317 रनों का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड 42.5 ओवरों में अपने सभी विकेट खोकर 251 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही इंडिया ने वनडे सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

अब टीम इंडिया के सामने वनडे चैलेंज, जानें Playing XI क्या है…

टीम इंडिया (Team India) की ओर से ओपनिंग बल्लेबाज शिखर धवन ने 98 रनों की पारी खेली। लोकेश राहुल ने नाबाद 62, क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 58 और कप्तान विराट कोहली ने 56 रन बनाए। इंडिया (Team India) के लिए केएल राहुल और क्रुणाल पांड्या की जोड़ी ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 61 गेंदों में नाबाद 112 रन की साझेदारी की। इन दोनों की पार्टनरशिप की बदौलत ही टीम इंडिया 50 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 317 रन का बड़ा लक्ष्य खड़ा कर पाई।

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 36 रन से हराया, सीरीज पर कब्जा

इस मैच में टीम इंडिया कि गेंदबाजी भी बेहद खास रही है। प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) के साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। अपना डेब्यू मैच खेल रहे प्रसिद्ध ने इस मैच में 4 विकेट झटके, शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट झटके। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने भी 2 अहम विकेट लिए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here