वनडे-टी20 में क्या एक साथ नहीं दिखेगी बुमराह-शमी की गेंदबाजी?

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में एक साथ खेलने की संभावना काफी कम है।

0
169
IND VS AUS
वनडे-टी20 में क्या एक साथ नहीं दिखेगी बुमराह-शमी की गेंदबाजी?

New Delhi: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवरों के छह मैचों में एक साथ खेलने की संभावना काफी कम नज़र आ (IND VS AUS) रही है, क्योंकि टीम मैनेजमेंट उन्हें चार टेस्ट मैचों की सीरीज जो 17 दिसंबर से शुरू होने वाली है उसके लिए तैयार रखना चाहती है। भारतीय टीम के इस दो महीने के दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज से होगी।

इसके बाद टीम को इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है। लिमिटेड ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाने वाले है। ईशांत शर्मा की चोट की स्थिति अभी तक साफ नहीं हो पाई है, जिसके चलते भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) के सूत्रों के अनुसार बुमराह और मोहम्मद शमी का वर्कलोड मैनेजमेंट कोच रवि शास्त्री और गेंदबाजी कोच भरत अरुण के लिए महत्त्वपूर्ण है।

World Test Championship: ICC ने बदले नियम, दूसरे नंबर पर लुढ़की टीम इंडिया

टीम मैनेजमेंट, कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri), कप्तान विराट कोहली और गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) 12 दिनों के अंदर सीमित ओवरों के छह मैचों में इन दोनों गेंदबाजो को एक साथ मैदान में उतार कर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते है। टेस्ट मैचों (IND VS AUS) का पहला अभ्यास 6 से 8 दिसंबर के बीच खेला जाने वाला है। इसी दौरान भारतीय टीम को आखिरी के दो टी-20 इंटरनेशनल 6 और 8 दिसंबर को खेलने होंगे।

बोर्ड के सूत्र ने कहा, ‘यदि दोनों गेंदबाज बुमराह और शमी टी-20 इंटरनेशनल (T-20 International) (4, 6 और 8 दिसंबर) सीरीज में खेलते हैं, तो उन्हें टेस्ट अभ्यास के लिए एक ही मैच मिलेगा, मुझे नहीं लगता कि टीम प्रबंधन ऐसा चाहेगा।’ जिसके बाद ये संभावना जादा है कि लिमिटेड ओवरों की सीरीज के दौरान शमी और बुमराह को एक साथ टीम में शामिल नहीं किया जाए।

विराट कोहली के न होने पर कौन बनेगा टेस्ट कप्तान?

वहीं एक संभावना यह भी हो सकती है कि दोनों ही खिलाड़ी वनडे मैचों में खेले जहां उनके पास 10 ओवर गेंदबाजी करने का मौका होगा। अगर बुमराह और शमी टी-20 मैचों से बाहर बैठते हैं, तो इसमें गेंदबाजी का भार दीपक चाहर (Deepak Chahar), टी. नटराजन (T. Natarajan) और नवदीप सैनी (Navdeep Saini) की तेज गेंदबाजों के साथ युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) जैसे स्पिनरों पर होगा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here