कैनबरा वनडे में जीत के साथ टी20 सीरीज की शुरुआत करना चाहेगी टीम इंडिया

4 नवंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। अंतिम वनडे इंटरनैशनल मैच को जीत कर ही भारतीय टिम टी20 सीरीज की तरफ रुख करेगी।

0
307
IND VS AUS
कैनबरा वनडे में जीत के साथ टी20 सीरीज की शुरुआत करना चाहेगी टीम इंडिया

New Delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के बीच सीरीज का अंतिम वनडे इंटरनैशनल मैच कैनबरा के मनुका ओवल मैदान पर खेला जा रहा है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीता कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। आपको बता दें, इस सीरीज को हार चुकी टीम इंडिया की कोशिश इस मुकाबले को जीतकर आत्मविश्वास बनाए रखना है क्योंकि 4 नवंबर से टी20 सीरीज की शुरुआत भी होने वाली है। इस मुकाबले को जीत कर भारतीय टिम टी20 सीरीज की तरफ रुख करेगी।

पाक कप्तान पर शोषण का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

शुरुआती दो वनडे में टिम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा

शुरुआती दो वनडे मुकाबले में भारत (IND VS AUS) को करारी हार मिली। दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने 350 से ऊपर का स्कोर भारत के सामने रखा और भारत को हार का सामना करना पड़ा। पहले मैच में भारत 66 रन से हारी वही दूसरे मैच में भारत को 51 रनों की शिकस्त झेलनी पड़ी थी। अब भारत Sports News in Hindi का लक्ष्य कैनबरा में जीत हासिल करके आने वाले मैचों के आत्मबल हासिल करना होगा।

ये है प्लेइंग-XI

भारत: शिखर धवन, शुभमन गिल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और टी नटराजन

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, एश्टन एगर, सीन एबॉट, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड

ICC Awards Of The Decade: विराट पांच बड़े सम्मान के लिए नॉमिनेट, ये खिलाड़ी भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया ने दिखाया दमदार प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलिया टीम ने दोनों मैचो में भारत को खेल के हर विभाग में शिकस्त किया है। भारतीय गेंदबाज दोनों मैचों में सिर्फ 10 विकेट ले सके वहीं साथ-साथ गेंदबाजों ने 763 रन भी लुटाए। इस समय भारतीय बल्लेबाजों पर काफी दबाव बना हुआ है। खेले गए दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीन शतक लगाए गए जबकि भारतीय बल्लेबाज एक भी शतक नहीं लगा सके। भारत का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बहुत ही खराब रहा है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here