IND Vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को मिला 328 रन का टारगेट, सिराज ने झटके 5 विकेट

IND Vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को मिला 328 रन का टारगेट, सिराज ने झटके 5 विकेट

0
254
IND vs AUS
IND Vs AUS: ब्रिस्बेन टेस्ट में भारत को मिला 328 रन का टारगेट, सिराज ने झटके 5 विकेट

IND Vs AUS: ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में India को जीत के लिए 328 रन का टारगेट मिला है। चौथे दिन Australia ने अपनी दूसरी पारी में सभी विकेट खोते हुए 294 रन बनाए हैं। वहीं, भारत की तरफ से सिराज ने 71 रन देकर पांच विकेट हासिल किए। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 369 रन बनाए थे और भारत को पहली पारी में 336 रनों पर ऑल आउट कर दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी।

Arjun Tendulkar हुए सीनियर टीम में शामिल, इस महिला क्रिकेटर ने दिया ये रियेक्शन 

दूसरी पारी में ऑस्ट्रलिया (India vs Australia 4th Test) के लिए स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 55 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 74 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके जड़े। डेविड वार्नर (David Warner) ने 75 गेंदों की अपनी पारी में छह चौकों की मदद से 48 रन बनाए। वहीं, कैमरून ग्रीन ने 37, टिम पेन ने 27, पैट कमिंस ने नाबाद 28 रन बनाए।

सिराज ने एक पारी में चटकाए 5 विकेट

सिराज (Muhammad Siraj) पहली बार टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब हुए। शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने भी चार विकेट हासिल किए। इसके अलावा एक विकेट वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को मिला।

कोहली को पछाड़ ये खिलाड़ी पहुंचा दूसरे नंबर पर… इस खिलाड़ी को हुआ फायदा

बारिश के कारण मैच में बाधा

बारिश के कारण ब्रिस्बेन टेस्ट (Brisbane Test) के चौथे दिन टी ब्रेक जल्दी लिया गया। बारिश के कारण आधे घंटे के खेल का नुकसान हुआ। आखिरी दिन भी ब्रिस्बेन में बारिश के आसार हैं, जिससे मैच का नतीजा आने के बेहद कम आसार है।

बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड टेस्ट में जीत दर्ज की थी जबकि इंडिया मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) अपने नाम करने में कामयाब रहा। सीरीज का फैसला ब्रिस्बेन टेस्ट के नतीजे से तय होगा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here