ICC ने टीम इंडिया पर लगाया जुर्माना, जानें वजह

शुक्रवार को खेले गए वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया। जिसके बाद आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम पर जुर्माना लगा दिया।

0
347
IND VS AUS
ICC ने टीम इंडिया पर लगाया जुर्माना, जानें वजह

New Delhi: भारतीय टीम को शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद (IND VS AUS) एक और झटका लगा है। आईसीसी (ICC) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) पर जुर्माना लगा दिया। टीम इंडिया को पहले वनडे में स्लो ओवर रेट यानी धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया है। जिस कारण टीम पर मैच फीस का 20% जुर्माना लगाया है। दरअसल, भारतीय टीम समय से अपने ओवर नहीं खत्म कर सकी है।

ODI में इस भारतीय गेंदबाज ने की बेस्ट गेंदबाजी, 13 साल से नहीं टूटा है रिकॉर्ड

बता दें कि शुक्रवार को खेले गए वनडे सीरीज (IND VS AUS) के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 66 रनों से हराया था। जिसके बाद आईसीसी ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, ‘आईसीसी की खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए न्यूनतम ओवर गति उल्लघंन की आचार संहिता के अनुसार खिलाड़ियों पर निर्धारित समय में गेंदबाजी नहीं कर पाने की स्थिति में प्रत्येक ओवर से उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है।’

भारतीय खिलाड़ियों को ICC कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.22 के तहत दोषी पाया गया है। एजेंसी के मुताबिक भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उल्लघंन और प्रस्तावित जुर्माना स्वीकार कर लिया है। साथ ही टीम इंडिया Sports News in Hindi पर लगाया गया जुर्माना भी कबूल कर लिया है। ऐसे में इस मामले में कोई औपचारिक सुनवाई नहीं होगी।

ICC Awards Of The Decade: विराट पांच बड़े सम्मान के लिए नॉमिनेट, ये खिलाड़ी भी शामिल

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए पहले वनडे मैच की बात करें तो भारत (IND VS AUS) को 66 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और कप्तान आरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर की बेहतरीन पारियों के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट पर 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह ऑस्ट्रेलिया का भारत के खिलाफ वनडे में सर्वोच्च स्कोर भी है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here