IND vs AUS: पहले टेस्ट मैच के लिए BCCI ने प्लेइंग XI का किया ऐलान, जानिए कौन हुए शामिल?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज गुरुवार को शुरू होने वाली है। BCCI नेपहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI के नाम घोषित कर दिए है।

0
314
IND vs AUS
पहले टेस्ट मैच के लिए BCCI ने प्लेइंग XI का किया ऐलान, जानिए कौन हुए शामिल?

New Delhi: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज कल यानी 17 दिसंबर से शुरू होने वाली है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच एडिलेड (Adelaide) में खेला जाएगा। जिसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) का चुनाव कर लिया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बुधवार को पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI के नाम घोषित कर दिए है।

यह मैच भारत के लिए विदेश में खेला जाने वाला पहला डे-नाइट टेस्ट होगा। सीरीज के इस पहले मुकाबले में ऋद्धिमान साहा को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं पृथ्वी शॉ को भी टीम में शामिल किया गया है। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के बाद पृथ्वी शॉ का आईपीएल में काफी खराब प्रदर्शन रहा था। लेकिन इसके बावजूद भी मैनेजमेंट ने उनपर भरोसा जताया है।

संन्यास से वापसी की तैयारी में ये खिलाड़ी, T-20 टीम में हुए शामिल

गेंदबाजों की बात करें तो स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के अलावा तीन पेसरों को टीम में शामिल किया गया है। वहीं उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज टीम में होंगे। लेकिन इशांत शर्मा जैसा अनुभवी तेज गेंदबाज की कमी टीम में देखने को मिल सकती है। वहीं केएल राहुल को भी पहले मैच के प्लेअंग XI (Team India Playing XI) में शामिल नहीं किया गया है।

कोरोना के बाद देश में क्रिकेट की होगी वापसी, इस ट्रॉफी से होगी शुरुआत

इन सबके बीच आपको बता दें कि कप्तान विराट कोहली केवल शुरुआती टेस्ट मैच ही खेलेंगे, फिर वह पैटरनिटी लीव पर स्वदेश लौट आएंगे। अब ये देखना दिलचस्प होगा की दोनों ही टीमें (IND vs AUS) इस मैच में किस कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेंगी।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here