भारत की कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने दिया ये बड़ा बयान…

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। पहले मैच के बाद विराट स्वदेश लौट आएंगे। ऐसे में टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे हो सकते है।

0
351
IND vs AUS
भारत की कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज ने दिया ये बड़ा बयान

New Delhi: भारतीय टीम इन दिनों आगामी टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के दौरे (IND vs AUS) पर है। वहीं इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बात की पुष्टि कर दी थी कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण चार मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद पितृत्व अवकाश दिया जाएगा और वे स्वदेश लौट आएंगे। इसी बीच अब सवाल ये उठ रहा है कि उनकी जगह कप्तानी कौन करेगा।

वनडे-टी20 में क्या एक साथ नहीं दिखेगी बुमराह-शमी की गेंदबाजी?

सूत्रों के मुताबिक ये खबर भी सामने आ रही है कि विराट की जगह अजिंक्य रहाणे को बाकी के बचे तीन मैचों (IND vs AUS Test) के लिए भारतीय टीम का कप्तान बनाया जा सकता है। वहीं अब भारत की कप्तानी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ने भी बड़ा बयान दिया है। उनका कहना है कि आस्ट्रेलिया को अपने ही घर में दो विभिन्न कप्तानों की चुनौती (IND vs AUS) का सामना करना है।

क्रिकइंफो ने सोमवार को वार्नर के हवाले से कहा कि, “निश्वित रूप से टेस्ट सीरीज में विराट की कमी रहेगी, वे एक सानदार खिलाड़ी है। वह काफी पेशेवर और आक्रामक है। जब आप वहां होते हैं तो वो कड़ा मुकाबला खेलते हैं।” वहीं उन्होंने अजिंक्य रहाणे को लेकर कहा कि वे बहुत शांत हैं और बहुत ही अच्छी अप्रोच के साथ आते हैं। उनके पास बहुत अच्छा क्रिकेटिंग दिमाग है। एक खिलाड़ी के रूप में कोशिश करने और मैदान पर बने रहने के लिए वे काफी मेहनत करते हैं।

‘गिल’ को होना चाहिए KKR टीम का कप्तान- आकाश चोपड़ा

उन्होंने कहा कि कोहली और रहाणे चाक और पनीर की तरह है। डेविड वार्नर का ये भी मानना है कि अजिंक्य रहाणे की अगर विराट कोहली से तुलना की जाए तो वे कप्तानी के लिए एक अलग ही अलग दृष्टिकोण लाएंगे। वार्नर ने कहा कि, “भारत के लिए अच्छी बात यह है कि उनके पास तीन-चार अच्छे खिलाड़ी हैं, जो किसी भी समय टीम की कप्तानी कर सकते हैं।” बता दें कि टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन वनडे और तीन ही मैचों की टी20 (IND vs AUS T20) सीरीज खेली जानी है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here