दूसरा वनडे भी हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर 2-0 से कब्जा

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हरा दिया।

0
350
IND VS AUS
दूसरा वनडे भी हारा भारत, ऑस्ट्रेलिया का सीरीज पर 2-0 से कब्जा

New Delhi: ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला (IND VS AUS) गया। भारतीय टीम का खराब प्रदर्शन दूसरे वनडे में भी जारी रहा और ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को उसे सिडनी में 51 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के 389 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर केवल 338 रन ही बना पाई।

ICC ने टीम इंडिया पर लगाया जुर्माना, जानें वजह

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस मैच में कमिंस ने सबसे अधिक 3 विकेट चटकाये। कमिंस ने 10 ओवर में 67 रन देकर भारत के तीन बल्लेबाजों को आउट (IND VS AUS 2nd ODI) किया। इसके अलावा हेजलवुड और एडम जंपा ने दो-दो विकेट लिए। हेनरिक्स और मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिले। आरोन फिंच की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर तीन मैचों की वनडे सीरीज पर भी कब्जा जमा लिया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहला वनडे मैच भी भारतीय टीम (IND VS AUS) से 66 रनों से जीता था। अब तीसरा वनडे कैनबरा के मानुका ओवल में 2 दिसंबर को खेला जाएगा। कोरोना महामारी के चलते करीब 9 महीने बाद पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज खेल रही भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। टीम के दोनों वनडे (Sports News In Hindi) मैच गेंदबाजी लाचार नजर आई।

पाक कप्तान पर शोषण का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

भारतीय टीम की बात करें तो 390 रन के टारगेट का पीछा करते हुए कैप्टन विराट कोहली ने सर्वाधिक 89 रन बनाए। उन्होंने लोकेश राहुल (76) के साथ चौथे विकेट के लिए 72 रन जोड़े। राहुल ने 66 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्के लगाए। मयंक अग्रवाल और शिखर धवन ने एक बार फिर अर्धशतकीय साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 58 रन जोड़े। धवन 23 गेंद पर 30 रन बनाकर जोश हेजलुवड का शिकार बने।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here