India vs South Africa: पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, नहीं मिली इस खिलाड़ी को जगह

एक मैच के दौरान लगी चोट के कारण ऋद्धिमान की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया गया, लेकिन पंत का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा...

0
862
मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में किया गया है शामिल...

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में खेला जाना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की घोषणा मंगलवार को ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से कर दी है।

सीरीज के पहले टेस्ट मैच के लिए जारी प्लेइंग इलेवन की लिस्ट में सबसे चौंकाने वाली बात ऋषभ पंत को लेकर सामने आयी है। विकेटकीपर ऋषभ पंत को इस मैच के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया है। उनकी जगह ऋद्धिमान साहा को जगह दी गई है।

बता दें कि ऋद्धिमान ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ ही खेला था, जिसके बाद एक मैच के दौरान लगी चोट के कारण ऋद्धिमान लंबे समय तक टीम से बाहर रहे और उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम में जगह मिली।

ये भी पढ़े: सरकार ने नहीं रोका CRPF जवानों का राशन भत्ता, गृह मंत्रालय ने बताया कोरी अफवाह

पंत ने इग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया से खेले गये टेस्ट सीरीज में बेहतर प्रदर्शन करते हुए शतक भी ठोका था, लेकिन इसके बाद से पंत का प्रदर्शन काफी निराशजनक रहा है, चाहे वो टेस्ट मैच हो या फिर वनडे। इसी साल हुए आईसीसी वर्ल्ड कप में भी शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उनकी जगह ऋषभ पंत को टीम शामिल किया गया था, लेकिन पंत कुछ खास कमाल नहीं कर पाये।

ऋद्धिमान साहा के चोट वापसी बाद फिर से टीम में जगह मिलना उनके लिए खुद को साबित करने का अच्छा मौका साबित हो सकता है। इसके अलावा मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी को भी टीम में शामिल किया गया है। मंयक अग्रवाल बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने उतरेंगे तो वही हनुमा विहारी टीम में पांचवें गेंदबाज की भूमिका निभायेंगे।

ये भी पढ़े: Indian Air Force के चीफ बनते ही बोले आरकेएस भदौरिया- जरूरत पड़ी तो फिर करेंगे एयर स्ट्राइक

ये होंगे पहले टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवनः विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here