Women’s T20 World Cup: सेमीफाइनल में इंग्लैंड से होगा इंडिया का मुकाबला

0
475
Women's T20 World Cup

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंडियन महिला क्रिकेट टीम का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. वहीं दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका से होना है. बता दें कि पहला सेमीफाइनल पांच मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है. इसी दिन इसी मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल होना है…

भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है… जबकि इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रही. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर रही और तय कार्यक्रम के अनुसार, उसे अब सेमीफाइनल में ग्रुप-बी की टॉप टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है.

उल्लेखनीय है कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला सोमवार को न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हुआ था… लेकिन ग्रुप-बी में कौन सी टीम टॉप पर रहेगी, इसका फैसला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले के साथ होने वाला था. इन दोनों टीमों का मैच एक भी गेंद फेके जाने से पहले रद्द हो गया और इस तरह दोनों टीमो को एक-एक अंक मिले. इस एक अंक के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम सात अंकों के साथ ग्रुप-बी में टॉप पर पहुंच गई. इंग्लैंड के 6 अंक हैं.

भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने सभी चार मैच जीतकर कुल 8 अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ऑस्ट्रेलिया ने तीन जीत के साथ 6 अंक हासिल किए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने तीन जीत और एक रद्द मैच के साथ कुल सात अंक हासिल किए हैं. इंग्लैंड के चार मैचों से 6 अंक हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here