Sports Desk: इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच (IND vs ENG Test Series) खत्म होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने रविवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा को बड़ा फायदा (ICC Test Rankings) हुआ है। रोहित (Rohit Sharma) ने छह पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। ‘हिटमैन’ के नाम से फेमस रोहित टॉप 10 में 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

हिमा दास बनीं DSP, बचपन का सपना सच होने जैसा- हिमा दास

बता दें कि रोहित ने इंडिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। तीसरे मुकाबले की पहली पारी में रोहित ने 66 रन और दूसरी पारी में नाबाद 25 रन बनाए थे। रोहित के रेटिंग पॉइंट्स 742 हैं जबकि अक्टूबर 2019 में उनका रेटिंग अंक 722 था। बाते दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) के बाद रोहित टॉप 10 (ICC Test Rankings) में शामिल होने वाले दूसरे भारतीय हैं।

ICC और BCCI के बीच फिर ठनी, जानें क्या है बड़ा कारण…

इसके अलावा तीन मैचों में 24 विकेट हासिल कर चुके भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को भी 4 स्थानों का फायदा हुआ। वे दुनिया के टॉप तीन गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। वहीं अक्षर पटेल (Akshar Patel) को 30 स्थान का फायदा हुआ और वे भी करियर बेस्ट 38वीं रैंकिंग पर पहुंच गए।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here