ICC टेस्ट रैंकिंग में अभी भी टॉप पर कोहली, जानिए टेस्ट बल्लेबाजों में कौन किस पायदान पर…

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने मंगलवार टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉप पर बने हुए हैं।

0
874
ICC Ttest Ranking

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) ने मंगलवार टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है। इसमें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली टॉप पर बने हुए हैं। विराट कोहली ने इसी महीने की शुरुआत में स्टीव स्मिथ को हटाकर टेस्ट में नंबर-1 का स्थान हासिल कर लिया है।

बता दें कि भारतीय कप्तान विराट कोहली के 928 रेटिंग प्वॉइंट्स हैं, वो ऑस्ट्रेलिया के कप्तान से 17 प्वॉइंट्स आगे हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीसरे पायदान पर हैं, जबकि भारत के चेतेश्वर पुजारा चौथे नंबर पर हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के इनफॉर्म बल्लेबाज मार्नस लाबूशेन रैंकिंग में 5वें नंबर पर हैं।

मार्नस लगातार तीन टेस्ट पारियों में 150+ स्कोर बनाने से सात रन दूर रह गए थे। इससे पहले पाकिस्तान के जहीर अब्बास और मुद्दसर नजर भी ऐसा कर चुके हैं। ICC द्वारा जारी ताजा रैंकिंग में लाबूशेन तीन पायदान ऊपर आ गए हैं।

पाकिस्तान के बाबर आजम ने कराची टेस्ट में सेंचुरी लगाई थी, इसके दम पर वो करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। दरअसल, बाबर आजम को तीन पायदान का फायदा हुआ, वो छठे नंबर पर आ गए हैं।

टीम इंडिया के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे 6ठे नंबर से एक स्थान नीचे खिसककर 7वें पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक पायदान नीचे 8वें नंबर पर आ गए हैं।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट भी एक पायदान नीचे चले गए हैं। अब वे 9वें नंबर पर हैं। रोस टेलर एक पायदान ऊपर पहुच गए हैं। इसी के साथ वे 10वें स्थान पर आ गए हैं। टेस्ट बल्लेबाजों में टॉप 20 के लिहाज से देका जाए तो मयंक अग्रवाल 12वें और रोहित शर्मा 15वें पायदान पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here