South Africa vs Newzealand 1st Test match: 95 रन पर ढेर हुई साऊथ अफ्रिका, हेनरी ने झटके सात विकेट—

तेज गेंदबाज हेनरी ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ट प्रर्दशन करते हुए दक्षिण अफ्रिका की टीम को 95 रन पर ढेर कर दिया

0
331
south africa vs newzealand test match
तेज गेंदबाज हेनरी ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ट प्रर्दशन करते हुए दक्षिण अफ्रिका की टीम को 95 रन पर ढेर कर दिया

South Africa vs Newzeland: तेज गेंदबाज हेनरी ने अपने टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ट प्रर्दशन करते हुए दक्षिण अफ्रिका (South Africa) की टीम को 95 रन पर ढेर कर दिया। न्युजीलैँड (Newzealand) ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में टाँस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। ट्रेंट बोल्ट की जगह टीम में शामिल किए गए मैट हेनरी ने अफ्रीकी बल्लेबाजों को क्रीज पर पैर जमाने का मौका नहीं दिया और 7 विकेट झटककर दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी क्रम को धराशाई कर दिया।

न्यूजीलैंड की ओर से तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन

मैट हेनरी ने 15 ओवर में 23 रन देते हुए 7 विकेट झटके। इस दौरान उन्होंने 7 ओवर मेडन डाले। दक्षिण अफ्रीका की टीम अपनी पहली पारी में 49.2 ओवर में सिर्फ 95 रन बना सकी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से जुबैर हमजा ने सर्वाधिक 25 रन का योगदान दिया। वह लगभग दो साल बाद टीम में वापस लौटे हैं।मैट हेनरी का ये टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इसी के साथ यह न्यूजीलैंड की ओर से तीसरा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है।

हेनरी का पिछला सर्वश्रेष्ट प्रर्दशन भी अफ्रिका के खिलाफ था-

हेनरी का पिछला बेस्ट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही था, जब उन्होंने 93 रन देकर 4 विकेट लिए थे। हालांकि इस दौरान हेनरी ने टीम का नियमित सदस्य बनने के लिए संघर्ष किया। क्योंकि टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट प्रमुख गेंदबाज रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने पहले दिन स्टंप तक 39 ओवर में 3 विकेट खोकर 116 रन बना लिए हैं और पहली पारी में 21 रन की बढ़त हासिल कर ली है। पहले दिन का खेल खत्म होने तक नील वेगनर और हेनरी निकोल्स  क्रीज पर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here