Harshal Patel ने मुंबई के खिलाफ ली हैट्रिक, बनाया सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड

RCB के तेंज गेंदबाज हर्षल ने 5 बार चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। IPL के इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने का बनाया।

0
301
Harshal Patel
RCB के तेंज गेंदबाज हर्षल ने 5 बार चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। IPL के इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने का बनाया।

RCB के तेंज गेंदबाज हर्षल पटेल (Harshal Patel) ने 5 बार चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ हैट्रिक ली। पटेल के इस शानदार हैट्रिक की वजह से विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में 54 रन से जीत दर्ज की। RCB ने 17वें ओवर में लगातार तीन गेंदों पर हार्दिक पंड्या और कायरन पोलार्ड को पैवेलियन भेजा और फिर राहुल चाहर को भी आउट कर दिया।

हर्षल पटेल की हैट्रिक का कमाल

हर्षल (Harshal Patel) ने मुंबई के खिलाफ दूसरी पारी के 17वें ओवर में हैट्रिक विकेट लेने का कमाल किया। पहली गेंद वाइड फेंकी, लेकिन इसके ठीक बाद पहली ही गेंद पर उन्होंने हार्दिक पांड्या को 3 रन पर कप्तान विराट कोहली के हाथों कैच आउट करवा दिया। दूसरी गेंद पर हर्षल ने किरोन पोलार्ड को अपना शिकार बनाया और 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। तीसरी गेंद पर राहुल चाहर का खाता ही नहीं खोलने दिया।

IPL में सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड बना दिया

(IPL 2020) के इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने का बनाया। इसी सीजन के पहले फेज में 25 अप्रैल 2021 को CSK के खिलाफ हर्षल 20वें ओवर में बॉलिंग करने आए। तब हर्षल के सामने रवींद्र जडेजा थे। उन्होंने हर्षल के ओवर में 6, 6, नो बॉल पर 6, 6, 2, 6, 4 मारकर कुल 37 रन लिए थे।
IPL हिस्ट्री की 20वीं हैट्रिक है। जबकि RCB की तीसरी हैट्रिक है।

आईपीएल में हैट्रिक लेने का ये 20वां मौका (IPL 2020) मिला। इस लीग में आखिरी हैट्रिक राजस्थान रॉयल्स के श्रेयस गोपाल ने 2019 के सीजन में आरसीबी के खिलाफ ली थी। इसके बाद स्पिनर अमित मिश्रा के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड है। धुरंधर युवराज सिंह ने इस टी20 लीग में दो बार हैट्रिक ली है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here