भारतीय क्रिकेट टीम के खाने पर क्यों मचा हंगामा, #BCCI Promotes Halal कर रहा ट्रेंड

BCCI की अलोचना भी हो रही है। टि्वटर पर #BCCI_Promotes_Halal नाम से ट्रेंड कर रहा है।

0
146
BCCI Promotes Halal
BCCI Promotes Halal | BCCI की अलोचना भी हो रही है। टि्वटर पर #BCCI_Promotes_Halal नाम से ट्रेंड कर रहा है।

टीम इंडिया में नए डाइट को लेकर बवाल मच गया है। ये हंगामा क्रिकेटर्स के लिए कथित तौर पर सिर्फ हलाला सर्टिफाइड मीट खाना अनिवार्य करने के बाद सोशल मीडिया पर मच गया है। इसको लेकर बीसीसीआई की अलोचना भी हो रही है। टि्वटर पर #BCCI_Promotes_Halal नाम से ट्रेंड (BCCI Promotes Halal) कर रहा है। दरअसल दो दिन पहले खबर आई थी कि बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए नया डाइट प्लान तैयार किया है। जिसमें हलाल किए हुए मांस को खाने की बात कही गई है। और इसे खाना जरूरी भी बताया गया है।

क्या है भारतीय क्रिकेट टीम का नया डाइट प्लान

स्पोर्ट्स तक वेबसाइट के मुताबिक, खिलाड़ियों को पॉर्क और बीफ खाने की मंजूरी नहीं है। ये फैसला फिटनेस और सेहत को देखते हुए किया गया है। अगर किसी को मीट खाना है तो सिर्फ हलाल सर्टिफाइड मीट ही खा सकते हैं। आने वाले क्रिकेट कैलेंडर और इसमें होने वाली बड़ी सीरीज को लेकर भी ये फैसला किया गया है। खिलाड़ियों का वजन नहीं बढ़े इसका पर ध्यान रखा जा रहा है। कुछ खिलाड़ियों को बायो बबल में रहने की वजह से लगातार क्रिकेट खेलने में दिक्कत हो रही थी। खिलाड़ियों को ऊर्जावान रहना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में खिलाड़ियों से अपने खानपान में सावधानी बरतना होगा। जो खिलाड़ी मीट खाने के शौकीन हैं उनके लिए ये डाइन प्लान बनाया गया है।

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया

हलाल (BCCI Promotes Halal) मीट को लेकर हिंदू संगठन का कहना है कि हलाल सर्टिफाइड खाने के जरिए इस्लामी कानून को प्राथमिकता दी जा रही है। साथ ही इससे हिंदू और सिख धर्म के लोगों की भावनाएं आहत होंगी, वहीं इस्लाम में हलाल के अलावा किसी और तरह से तैयार मांस खाने की पाबंदी रहती है। इसके चलते कई विवाद हो सकते है।

कानपुर टेस्ट मैच के लिए तैयार किया गया डाइट चार्ज

आपको बता दें BCCI कानपुर टेस्ट मैच के लिए तैयार किए गए डाइट चार्ट में हलाल मीट को जरूरी करने पर फैन्स ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड की क्लास लगाई है। इसके विरोध में मंगलवार सुबह से ही ट्विटर पर ‘बीसीसीआई प्रमोट्स हलाल’ ट्रेंड कर रहा है। खबरों की माने तो बीसीसीआई ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए जो नया डाइट प्लान तैयार किया है, उसे क्रिकेटर्स फॉलो करना होगा। इस डाइट चार्ट हलाल किए हुए मांस को खाने का भी जिक्र किया गया है। 

Also Read: RCB को लगा बड़ा झटका, धुरंदर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास, विराट को कहा शुक्रिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here