कोरोना के कारण इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत

पिछले सप्‍ताह उनकी कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हे बगदाद के अस्‍पताल में भर्ती किया गया था.

0
601
Coronavirus latest update

Bagdad: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण बड़ी संख्‍या में लोग दुनिया को अलविदा कह चुके हैं. रविवार को भी कोरोना के कारण खेल जगत को बड़ा झटका लगा है. इराक के दिग्‍गज फुटबॉल (Football) खिलाड़ी अहमद राधी (Ahmad Radhi) ने कोरोना के कारण दुनिया को अलविदा कह दिया है.

7 साल बाद श्रीसंत की मैदान पर वापसी, टीम में मिला मौका

अहमद (Ahmad Radhi) 56 साल के थे औक इन्होने इराक की तरफ वर्ल्‍ड कप (World Cup) में एकमात्र ऐतिहासिक गोल दागा. ये गोल उन्होनें 1986 वर्ल्‍ड कप में बेल्जियम के खिलाफ दागा था. पिछले सप्‍ताह उनकी कोरोना टेस्‍ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्हे बगदाद के अस्‍पताल में भर्ती किया गया था, जहां गुरुवार को उन्हें हालत सुधरने के बाद उन्‍हें छुट्टी दे दी गई. मगर वह कुछ घंटे बाद ही वापस आ गए और उन्‍हें फिर से भर्ती किया गया, जिसके बाद रविवार को उन्‍होंने आखिरी सांस ली.

1984 और 1988 गल्‍फ कप में इराक की जीत में अहमद का अहम योगदान था. 1986 मैक्सिको में हुए वर्ल्‍ड कप में बेल्जियम के खिलाफ अहमद ने गोल दागा था. मगर इराक की टीम 2-1 से मुकाबला हार गई और बिना एक भी पॉइंट के ग्रुप स्‍टेज से बाहर हो गई.

मैं सुशांत की सुसाइड पर दुख जाहिर करने की स्थिति में नहीं – धोनी

जॉर्डन में अहमद परिवार के बस गए थे, मगर राजनीति में करियर बनाने के लिए 2007 में वह इराक वापस लौट आए थे. उन्‍होंने 2014 और 2018 में चुनाव भी लड़ा था, मगर जीत नहीं पाए. इराक लीग के अध्‍यक्ष हुसैन ने अहमद को विदाई देते हुए कहा कि गुड बाय मेरे भाई. वहीं जॉर्डन फुटबॉल एसोसिएशन के डायरेक्‍टर ने कहा कि दुनिया ने एक स्‍पोर्ट्स स्‍टार को खो दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here