Sports News: क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए है। रोनाल्डो ने इटेलियन फुटबॉल लीग सीरी-ए के एक मैच में युवेंटस की ओर से खेलते हुए कैगिलियरी के खिलाफ तीन गोल मारकर ये उपलब्धि हासिल कर ली है। इस हैट्रिक की बदौलत उन्होंने ब्राजील के सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले के सबसे ज्यादा गोल के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। रोनाल्डो के अब 770 गोल किए, जबकि पेले ने 767 गोल लगाए थे। 36 साल के इस फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ने खुद इंस्टाग्राम पर अपने 27 करोड़ फॉलोअर्स को ये सूचना दी है। 

Virat Kohli ने रचा इतिहास, T20 इंटरनेशनल में 3000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

फुटबॉल में कितने गोल किये

तीन वर्ल्ड कप जीतने वाले फुटबॉल इतिहास के इकलौते खिलाड़ी (Highest Goal Scorer in Football) हैं। वे अनौपचारिक मैचों समेत कुल 1,283 गोल करने का दावा करते हैं। रोनाल्डो ने क्लब फुटबॉल में अकेले 668 गोल किये हैं। सबसे ज्यादा 450 गोल रियाल मैड्रिड की ओर से किये गए है। 

ये रहा भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का पूरा कार्यक्रम, जानें दर्शकों के लिए क्या होगा खास

अहम बात (Highest Goal Scorer in Football) ये है कि पेले ने रोनाल्डो को बधाई दी है, पेले ने कहा कि दोस्ती आगे भी बरकरार रहने वाली है। साथ ही कहा कि आपको गले मिलकर बधाई नहीं दे पा रहा हूं। इसलिए हमारी दोस्ती को दिखाने के लिए ये फोटो शेयर कर रहा हूं। हमारी दोस्ती आगे भी ऐसे ही चलती रहेगी। रोनाल्डो ने कहा कि सबसे ज्यादा गोल करने वाला फुटबॉलर बनने के बाद काफी खुश हूं और मुझे इस पर गर्व है। पेले के रिकॉर्ड को तोड़ना किसी सपने के सच होने जैसा माना जा रहा है। 

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here