New Delhi: इंग्लैंड (England) के खिलाफ चेन्नई (Chennai) में जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन टीम इंडिया (Team India) के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन (India vs England Test Live Score) अश्विन ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया, जिसे 114 साल से कोई भी गेंदबाज हासिल नहीं कर पाया। अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पारी (India vs England Test Live Score) की पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया।

अश्विन ने रोरी बर्न्स को स्लिप में अजिंक्य (India vs England Test Live Score) रहाणे के हाथों कैच आउट कराया। इसी के साथ ही अश्विन किसी भी टेस्ट पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

ये भी पढ़े: भारतीय पारी लड़खड़ाई, ऋषभ पंत 91 रन बनाकर लौटे पवेलियन

टेस्ट क्रिकेट में 114 साल बाद ऐसा हुआ और ये रिकॉर्ड अश्विन के नाम दर्ज हो गया। इससे पहले 1888 में बॉबी पील और 1907 में बर्ट वोल्गर ने ये कारनामा किया था। अब रविचंद्रन अश्विन भी इन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं। 1907 में खेले गए मुकाबले में साउथ अफ्रीका के स्पिनर बर्ट बोगलर ने इंग्लैंड के बल्लेबाज टॉम हेवर्ड को आउट किया था।

सबसे पहले 1888 में इंग्लैंड के स्पिनर बॉबी पील ने ऑस्ट्रेलिया के एलेक बैनरमैन को पारी की पहली गेंद पर आउट किया था। मेजबान भारत ने ऋषभ पंत (91), वॉशिंगटन सुंदर (नाबाद 85) .और चेतेश्वर पुजारा (73) के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 337 रन का स्कोर बनाया। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 578 रन का विशाल स्कोर बनाया था। खबर लिखे जाने तक मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 178 रन बनाए हैं। अब भारत को जीत के लिए 420 रनों की जरूरत है।

ये भी पढ़े: मिशेल स्टार्क और जो रूट समेत ये दिग्गज खिलाड़ी नीलामी में नहीं होंगे शामिल

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here