Eng vs Pak: पाकिस्तान की होगी 2006 के बाद की सबसे बड़ी हार ! – शोएब अख्तर

पांचवीं विकेट के लिए जैक क्राउले (267) और जोस बटलर (152) के बीच रिकॉर्ड ब्रेकिंग 359 रनों की पार्टनरिशप हुई। लिहाजा इंग्लैंड ने 8 विकेट पर 583 रन बनाकर पारी घोषित की।

0
211
Eng vs Pak
Eng vs Pak: पाकिस्तान की होगी 2006 के बाद की सबसे बड़ी हार ! - शोएब अख्तर

Delhi: साउथम्पटन के एजेस बाउल में इंग्लैंड और पाकिस्तान (Eng vs Pak Test Series) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच (Eng vs Pak) खेला जा रहा है। जिसमें पाकिस्तान प्रदर्शन कुछ खास नही है। मैनचेस्टर में खेले गये सीरीज के पहला मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। दूसरा मैच टेस्ट बारिश की वजह से ड्रॉ रहा। अब तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने पहली पारी में 8 विकेट पर 583 रन बनाए। जवाब में कप्तान अजहर अली ने कप्तानी की जिम्मेदारी के साथ खेलते हुए नाबाद 141 रन की शानदार पारी खेली, लेकिन पाकिस्तान की पारी तीसरे दिन रविवार को 273 रन पर सिमट जाने के के कारण फॉलोआन करना पड़ा।

बीसीसीआई के इस फैसले के कारण धोनी ने लिया सन्यास !

पाकिस्तान के प्रदशर्न पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने टीम को जमकर लताड़ लगाई। उन्होंने कहा, ”मैंने आक्रामक गेंदबाजों का एटिट्यूड देखा है। उनमें विकेट लेने की क्षमता है। मुझे समझ नहीं आ रहा मौजूदा पाकिस्तानी गेंदबाजों को क्या पढ़ाया गया है। नसीम शाह एक ही एरिया में गेंदबाजी कर रहे हैं। वह कोई स्लोअर या बाउंसर नहीं डाल रहे।” शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”मुझे समझ नहीं आता कि गेंदबाजों में आक्रामकता इतनी कम क्यों है। हम नेट पर अभ्यास नहीं कर रहे टेस्ट मैच खेल रहे हैं। जब आपका माइंडसेट नहीं होता तो आपको सफलता नहीं मिलती। पाकिस्तान की टीम एकदम साधारण टीम लग रही है। जिस तरह वह खेल रहे हैं, लगता है कि विदेशी पिच पर 2006 के बाद की सबसे बड़ी पराजय उनका इंतजार कर रही है।”

शोएब अख्तर का बड़ा बयान धोनी के रिटायरमेंट पर कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, ”पाकिस्तान ने बहुत अपमानजनक प्रदर्शन किया है। मुझे उम्मीद थी कि टीम अच्छा करेगी। पाकिस्तानी टीम क्लब टीम लग रही है। जैक क्राउले 300 रन की तैयारी में थे, लेकिन दुर्भाग्य से वह आउट हो गए।” आपको बता दें कि तीसरे मैच में टॉस जीतने के बाद जो रूट की टीम बल्लेबाजी करते हुए 127 रन पर 4 विकेट खो चुकी थी। इसके बाद पांचवीं विकेट के लिए जैक क्राउले (267) और जोस बटलर (152) के बीच रिकॉर्ड ब्रेकिंग 359 रनों की पार्टनरिशप हुई। लिहाजा इंग्लैंड (England) ने 8 विकेट पर 583 रन बनाकर पारी घोषित की। पाकिस्तान ने पहली पारी में चार विकेट जल्दी खोने के बाद कप्तान अजहर अली और टैलेंडर ने टीम को कुछ सहारा दिया। बावजूद इसके पाकिस्तान के लिए हार टालना एक कठिन काम होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here