IPL 2020 Sponsorship: इस कंपनी ने जीता आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

फैंटसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 को मिली इस साल आईपीएल की स्पॉन्सरशिप। ये डील 222 करोड़ में की गई है।

0
540
IPL 2020 Sponsorship
IPL 2020 Sponsorship: इस कंपनी ने जीता आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर

New Delhi: आईपीएल के 13वें सीजन के लिए टाइटल स्पॉन्सर (IPL  2020 Sponsorship) के नाम की घोषणा कर दी गई है। फैंटसी गेमिंग प्लेटफॉर्म ड्रीम 11 (Dream 11) के इस साल आईपीएल की स्पॉन्सरशिप मिली है। ये डील 222 करोड़ में की गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई  (ANI) ने इस बात की जानकारी दी है।

इससे पहले आईपीएल (IPL  2020 Sponsorship) के लिए चाइनीज कंपनी VIVO टाइटल स्पॉन्सर करती थी। और इस साल की बोली VIVO के सालाना 440 करोड़ रुपये से 190 करोड़ रुपये कम है। लेकिन जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई भिंड़त के बाद चीनी प्रायोजन बड़ा मुद्दा बन गया था। जिसे देखते हुए चाइनीज कंपनी VIVO को टाइटल स्पॉन्सर से हटाया गया।

धोनी के बाद सुरश रैना ने भी क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा ये..

वहीं टाइटल प्रायोजन की रेस में कई दिग्गज कंपनियां शामिल थी। जिनमें टाटा, बायजूज, ड्रीम इलेवन, रिलांयस जियो और बाबा रामदेव की कंपनी पतंजली भी शामिल थी। पतंजलि के प्रवक्ता एस के तिजारावाला ने कहा कि हम आईपीएल को इस साल टाइटल स्पॉन्सरशिप करने की सोच रहे हैं, ताकि पतंजलि को ग्लोबल मार्केट मिल सके। लेकिन बाद में पतंजलि अपना नाम वापस ले लिया थाो।

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि IPL स्पॉन्सरशिप पर कर रही विचार

बता दें कि इस आईपीएल 2020  का आरंभ 19 सितंबर से यूएई में होगा। कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण आईपीएल को भारत से बाहर कराना पड़ रहा है। मैचों की टाइमिंग भारतीय समयानुसार शाम 7.30 होगी। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। क्योंकि इससे यह दिवाली के हफ्ते में शामिल हो जाएगा और प्रसारकों के लिए यह लुभावना मौका रहेगा। इसके अलावा महिला टी-20 चैलेंजर भी यूएई में ही खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here