IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बावजूद विराट कोहली ने रचा इतिहास

आईपीएल 2020 के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हरा दिया। लेकिन इसी बीच मैच में कोहली टी20 क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों में शामिल हो गए।

0
162
DC Beat RCB
IPL 2020: दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बावजूद विराट कोहली ने रचा इतिहास

Dubai: आईपीएल 2020 के 19वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 59 रनों से हरा (DC Beat RCB) दिया। लेकिन इसी बीच आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने एक रेकॉर्ड बना दिया। दुबई में सोमवार को कोहली (Virat Kohli) जब मैदान पर उतरे तो वह एक टीम के लिए सबसे ज्यादा टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। कोहली का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए 197वां मैच था।

इस मैच (DC Beat RCB) में 10 रन बनाते ही कोहली ने टी20 क्रिकेट में 9 हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों के क्लब में भी शामिल हो गए। टी20 क्रिकेट में 9,000 रन बनाने वाले कोहली पहले और इकलौते भारतीय बल्लेबाज़ हैं। हालांकि, विश्व क्रिकेट में उनसे पहले छह बल्लेबाज़ यह कारनामा कर चुके हैं। कोहली से पहले वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरन पोलार्ड, पाकिस्तान के शोएब मलिक, ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच व न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैकुलम यह कारनामा कर चुके हैं।

आईपीएल के 13वें सीजन में पहले तीन मैचों में खराब परफॉर्म करने वाले विराट अब अपने रंग में लौटते हुए नजर आ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेली और टीम को जीत दिलाई थी। विराट कोहली आईपीएल इतिहास में भी सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने अबतक 182 मैचों में 37.72 की औसत और 130.99 के स्ट्राइक रेट से 5545 रन बनाए हैं।

वॉटसन-डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने चेन्नई को दिलाई 10 विकेट से शानदार जीत

सोमवार को हुए मैच में दिल्ली के खिलाफ विराट कोहली 39 गेंदो में सिर्फ 43 रन ही बना सके। इस दौरान उनके बल्ले से दो चौके और एक छक्का निकला। दिल्ली ने आरसीबी को इस मैच में 197 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसके जवाब में आरसीबी की टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 137 रन ही बना सकी।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here