IPL 2020: शिखर धवन की शानदार पारी से दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

आईपीएल 2020 के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से हराया। दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने नाबाद 101 रन बनाए।

0
149
DC Beat CSK
शिखर धवन की शानदार पारी से दिल्ली ने चेन्नई को 5 विकेट से हराया

Dubai: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से (DC Beat CSK) हराया। चेन्नई की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। चेन्नई ने 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। इसके जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 185 रन बनाकर मैच (Delhi Capitals VS Chennai) अपने नाम किया। दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन ने नाबाद 101 रन बनाए। आईपीएल के करियर में ये शिखर धवन का पहला शतक है।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने आखरी ओवर में अक्षर पटेल की मदद से 19.5 ओवर में जीत हासिल (DC Beat CSK) की। टीम की इस जीत से कप्तान श्रेयस अय्यर काफी खुश नजर आए, लेकिन उन्होंने जीत का श्रेय शिखर धवन से ज्यादा अक्षर पटेल को दिया और उनकी जमकर तारीफ की। दिल्ली की टीम ने लगातार दूसरी बार इस सीजन में चेन्नई की टीम को हराया है। इससे पहले सीजन के 7वें मैच में दिल्ली ने सीएसके के खिलाफ 44 रनों से जीत हासिल की थी।

कोलकाता नाइट राइडर्स पर मुंबई की बड़ी जीत, 8 विकेट से हराया

अपनी इस जीत के साथ दिल्ली कैपिटल्स पॉइंट टेबल पर 14 अंकों के साथ एक बार फिर से पहले स्थान पर पहुंच गई है। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो टीम 6 अंकों के साथ पॉइंट टेबल पर छठे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स की मैच की शुरुआत तो अच्छी नहीं रही। फाफ डू प्लेसिस और शेन वॉटसन ने 87 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

दिनेश कार्तिक ने छोड़ी केकेआर की कप्तानी, आज मुंबई से होगी भिड़ंत

वॉटसन 28 गेंदो में 36 रन बनाकर बोल्ड आउट हुए। इसके बाद प्लेसिस भी 47 गेंदो में 58 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। अपनी अर्धशतकीय पारी में डू प्लेसिस ने छह चौके और दो छक्के लगाए। इसके बाद कप्तान एमएस धोनी सिर्फ तीन रन बनाकर आउट हो गए।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here