कॉमनवेल्थ गेम्स में सुरक्षा की बड़ी चूक, कुश्ती मैच रोककर स्टेडियम खाली कराए गए

0
68
CWG 2022
CWG 2022

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स पर इस वक्त दुनियाभर के कई देशों ने अपनी नजर जमाई हुई है। ऐसे में इन खेलों में भागीदारी लेने वाले खिलाड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी गेम्स के आयोजकों पर होती है। आज बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान सुरक्षा में चूक के चलते कुश्ती के मुकाबले रोक दिए गए। इसके अलावा पूरा स्टेडियम भी खाली करा दिया गया है।

इस रोक के बाद अब कुश्ती का फाइनल मुकाबला शाम 5:15 बजे से फिर से शुरू हुआ। जबकि कुश्ती के पहले दौर में भारत के बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने जीत दर्ज की थी। इस जीत के साथ ही दोनों ने मुकाबले के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है।

यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने दी जानकारी

सुरक्षा में हुई बड़ी चूक के कारण कुश्ती रोकी गई और स्टेडियम खाली कराया गया। यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग ने ट्वीट कर इस मामले में कहा, “हम सुरक्षा जांच के लिए कुछ समय के लिए खेलों को रोक रहे हैं। अनुमति मिलने के बाद फिर से खेले शुरू होंगे।”

दीपक पूनिया और बजरंग पूनिया जीते

CWG 2022 Games में भारत ने इस बार डटकर प्रदर्शन किया और भारतीय खिलाड़ियों ने कई मेडल अपने नाम किए। कुश्ती में भी भारतीय खिलाड़ियों ने कमाल कर दिया। बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया, दोनों ने ही अपने पहले मुकाबलों में जीत दर्ज की। बजरंग ने नॉरू के लॉवे बिंघम को 4-0 से मात दी, वहीं दीपक पूनिया ने न्यूजीलैंड के मैथ्यू को 10-0 से हरा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here