वॉटसन-डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने चेन्नई को दिलाई 10 विकेट से शानदार जीत

चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2020 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा दिया।

0
160
CSK Beat KXIP
वॉटसन-डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने चेन्नई को दिलाई 10 विकेट से शानदार जीत

Dubai: चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2020 में दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हरा (CSK Beat KXIP) दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाए थे। चेन्नई ने यह लक्ष्य 17.4 ओवरों में बिना विकेट खोकर हासिल कर लिया। इससे पहले चेन्नई को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। चेन्नई के लिए इस मैच में शेन वॉटसन (Shane Watson ) और फाफ डू प्लेसिल (Faf du Plessis) ने शानदार प्रदर्शन किया।

चेन्नई सुपरकिंग्‍स (CSK Beat KXIP)  के लिए वॉटसन और डू प्लेसिल ने पहले विकेट के लिए 181 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की। डु प्लेसिस ने 87 रन बनाए उन्होंने 53 गेंदों की पारी में 11 चौके और एक छक्का मारा। और शेन वॉटसन भी 53 गेंदों का सामना कर 11 चौके और तीन छक्के लगाकर 83 रन बनाए। यह आईपीएल में रनों के लक्ष्य की पीछा करते हुए दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल ने अपनी 63 रनों की पारी में 52 गेंदों का सामना कर सात चौके और एक छक्का लगाया। निकलोस पूरन ने 13 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दे इसमें अहम भूमिका निभाई। चेन्नई के लिए शार्दूल ठाकुर ने दो विकेट लिए। लेकिन अब हम आपको बताते हैं कि किंग्‍स इलेवन पंजाब ये मैच क्‍यों हार गई और सीएसके ने इस मैच को कैसे जीत लिया। चलिए जानते हैं पांच बड़े कारण।

मुंबई इंडियंस ने जीता तीसरा मैच, हैदराबाद को 34 रन से हराया

अपनी हार के बाद केएल राहुल ने कहा, “मुझे लगा कि 178 अच्छा स्कोर होगा लेकिन हम जानते थे कि अगर हम उनके विकेट नहीं लेंगे तो हम संघर्ष करेंगे। जब आप सात-आठ रन प्रति ओवर देते हो तो अटैक कर विकेट के लिए जा सकते हैं, लेकिन हम शुरुआत में 10 रन प्रति ओवर दे रहे थे इसलिए आक्रामक होना मुश्किल है।”


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here