कोरोना के बाद देश में क्रिकेट की होगी वापसी, इस ट्रॉफी से होगी शुरुआत

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) से देश में क्रिकेट की वापसी सुनिश्चित कर दी है।

0
271
Cricket Resume in India
कोरोना के बाद देश में क्रिकेट की होगी वापसी, इस ट्रॉफी से होगी शुरुआत

New Delhi: देशभर में कोरोना वायरस के संक्रमण के बाद से ही पूरे देश में काम-काज ठप्प पड़ गया था। वहीं मार्च 2020 के बाद से ही जब देश में लॉक्डाउन लगा था तब से ही देश में क्रिकेट की गतिविधियों पर रोक लग गई थी। लेकिन अब ये साल खत्म होने में कुछ ही दिन का समय है वहीं नए साल की शुरुआत के साथ ही देश में एक बार फिर से क्रिकेट की वापसी (Cricket Resume in India) की जा रही है।

युवराज इस वजह से नहीं मना रहे अपना जन्मदिन, पिता के बयान पर तोड़ी चुप्पी

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali T20 Trophy) से देश में क्रिकेट की वापसी सुनिश्चित कर दी है। इस मैच की शुरुआत 10 जनवरी से होगी। देश के छह राज्यों में (Cricket Resume in India) ये मैच 31 जनवरी तक खेले जाएंगे। इस घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भाग लेने वालों के लिए जैव सुरक्षित वातावरण तैयार किया जाएगा, जहां टीमों को 2 जनवरी को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना होगा।

बता दें कि बीसीसीआई ने घरेलू सत्र की शुरुआत मुश्ताक अली ट्रॉफी से होने का ऐलान तो कर दिया है। लेकिन रणजी ट्रॉफी कब शुरू होगी इस पर अभी कोई बात नहीं कही गई है। बीसीसीआई के बोर्ड सचिव जय शाह (Jay Shah) ने राज्य इकाइयों को लिखा, ‘आपकी प्रतिक्रियाओं का अवलोकन करने और फीडबैक लेने के बाद मुझे आपको यह सूचित करते हुए खुशी हो रही है बीसीसीआई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट से 2020-21 के घरेलू सत्र की शुरुआत करने की योजना बना रहा है।’

17 साल की उम्र में इस क्रिकेटर ने किया था डेब्यू, जानें क्यों लिया संन्यास

बोर्ड सचिव ने आगे लिखा कि ‘ शनिवार दो जनवरी को सभी टीमों को अपने संबंधित जैव सुरक्षित वातावरण में पहुंचना (Cricket Resume News) होगा। 10 जनवरी से टूर्नामेंट शुरू होगा और इसका फाइनल 31 जनवरी को खेला जाएगा।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here