क्या डेविड तोड़ पाएंगे कोहली का रिकॉर्ड, कब, कहां और कैसे देखें मैच…फाइनल मुकाबले में कौन-कौन शामिल

T20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल है होने वाला है। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

0
676
T20 World Cup 2021
T20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल है होने वाला है। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होगा।

T20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल है होने वाला है। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच (T20 World Cup 2021) होगा। इस मैच का रिजल्ट तीन अहम मुकाबलों पर तय किया जा सकता है। 20 वर्ल्ड कप इतिहास में अबतक इन दोनों टीमों को एक बार भी खिताब हासिल नहीं किया है। साल 2010 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन कंगारू टीम को फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ शिकस्त मिली थी। 

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ किया था विवाद खड़ा

दरअसल, डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में विवाद खड़ा कर दिया था। जब उन्होंने मोहम्मद हफीज की डबल बाउंस गेंद पर छक्का लगाया था। 2014 के बाद से ये रिकॉर्ड नहीं टूटा है। अब डेविड वॉर्नर के पास एक और मौका है। वो एक बार फिर सोशल मीडिया पर धूम मचा सकते है। ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज टी20 विश्व कप के सेबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने से कुछ दूर है। कोहली ने भारत के टी20 इंटरनेशनल कप्तान के रूप में पद छोड़ दिया है। विराट कोहली इसी सीरीज के दूसरे टेस्ट में भारत के लिए खेलने के लिए वापसी करेंगे।

कितने बजे शुरु होगा फाइनल मुकाबला 

अब देखना कि विराट (Virat Kohli) आने वाले वक्त में वनडे कप्तानी छोड़ेंगे या नहीं? फिलहाल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप 2021 के फाइनल में दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में शाम 7:30 बजे एक-दूसरे को टक्कर देंगे।  

मैच का लाइव टेलीकास्ट कहां देखें ?

न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जानें वाले आज के मुकाबले को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखा जा सकता है। न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया मुकाबले की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग Disney+Hotstar पर देखने को मिलेगी।

न्यूजीलैंड

केन विलियमसन (कप्तान), टोड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, मार्टिन गप्टिल, काइल जैमीसन, एडम मिल्ने, डैरिल मिचेल, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स (विकेटकीपर), मिचेल सैंटनर, टिम साइफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी और टिम साउदी।

ऑस्ट्रेलिया

एरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एस्टन आगर, डेनियल क्रिश्चियन, नेथन एलिस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

Also Read: Rohit Sharma ने टी-20 की संभाली कमान, इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here