IND VS AUS: पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11, दिनेश कार्तिक ने इन्हें किया बाहर…

0
343
IND VS AUS:
IND VS AUS:

IND VS AUS: गुरुवार यानी की 9 फरवरी से 4 मैचों की टेस्‍ट सीरीज का आगाज होने जा रहा है। ये मैच भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच होने वाले हैं। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया जैसी टीमों के मैच का फैंस को
काफी इंतजार रहता है। IND VS AUS इस ट्रॉफी का पहला मैच नागपुर के VCA स्टेडियम में खेला जाने वाला है। पहले टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 में भारतीय टीम के क्रिकेटर्स ने भी अपनी पसंद बताई है। आपको बता दें, कि इस लिस्ट में अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक का भी नाम शामिल हो चुका है। IND VS AUS दिनेश कार्तिक ने सोशल मीडिया पर जानकारी दी है कि, नागपुर टेस्‍ट में वे भारत के किन-किन 11 प्लेयर्स को खेलते हुए देखना चाहते हैं।

टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 (IND VS AUS)

नागपुर टेस्‍ट के लिए भारत की प्‍लेइंग 11 को चुनते हुए दिनेश कार्तिक ने ओपनिंग करने के लिए जिम्मेदारी केएल राहुल और रोहित शर्मा को दी है। आपको बता दें, कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल को ज्यादातर लोंगो ने जोड़ीदार बताया है। जानने वाली बात ये है कि कार्तिक इस से सहमत नहीं हैं कार्तिक को शक है कि केएल राहुल और रोहित की जोड़ी सफल नहीं हो पायेगी। ind vs aus लेकिन कार्तिक इससे सहमत नहीं हैं। कार्तिक को भरोसा है कि ओपनिंग में रोहित के साथ केएल राहुल सफल बल्लेबाज होंगे।

विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने मिडिल ऑर्डर में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव चेतेश्‍वर पुजारा केएस भरत पर भरोसा दिखाया है। IND VS AUS सूर्यकुमार यादव अपनी बल्लेबाजी से ऑस्‍ट्रेलिया के गेंदबाजो की नाक में दम कर सकते हैं। अगर सूर्या को मौका मिलता है तो ये उनका टेस्‍ट डेब्‍यू मैच होगा। इसका ये मतलब है कि इशान किशन को अपने मौके का इंतजार करना पड़ेगा।

कुलदीप को करना होगा इंतजार 

दिनेश कार्तिक ने अपनी प्‍लेइंग की टीम में 11 में तीन स्पिनर्स और दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है।  स्पिनर्स में कार्तिक ने रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल पर भरोसा जताकर टीम में शामिल किया है। जडेजा और पटेल की गेंदबाजी करने का तरीका बहुत हद तक एक समान है। इन सब को देखते हुए ऐसा लग रहा है की कुलदीप को अपने मौके का इंतजार करना पड़ेगा। लेकिन फिर भी कार्तिक इस टीम के साथ जाना पसंद कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here