महिला क्रिकेटर ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के खिलाफ किया ये शानदार प्रदर्शन

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में अर्धशतक लगाकर इतिहास रचा था। इसके बाद दूसरे दिन भी उन्होंने यही कारनामा दोहराया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

0
693
Shefali Verma

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में अर्धशतक लगाकर इतिहास रचा था। इसके बाद उन्होंने दूसरे दिन भी शानदार अर्धशतक लगाया है। शेफाली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरे मुकाबले में 35 गेंद पर 69 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

बता दें कि पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम को दीप्ती शर्मा की लाजवाब गेंदबाजी ने महज 103 रन के स्कोर पर ही रोक दिया था। वेस्टइंडीज टीम द्वारा मिले इस आसान से लक्ष्य को शेफाली और स्मृति मंधाना ने बिना विकेट खोए 10.3 ओवर में हासिल कर भारत को 10 विकेट से जीत दिलाई।

उल्लेखनीय है कि ये भारत की दो दिन में वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार दूसरी जीत है। दिलचस्प है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इस टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में 15 साल की शेफाली वर्मा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अर्द्धशतक जड़ने वाली भारत की सबसे युवा खिलाड़ी बनी हैं।

दरअसल, शेफाली ने सचिन तेंदुलकर का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। शेफाली ने ये उपलब्धि 15 साल और 285 दिन की उम्र में हासिल की। लिहाजा उन्होंने दिग्गज क्रिकेटर तेंदुलकर को पीछे दिया था।

मालूम हो कि सचिन ने अपना पहला टेस्ट अर्द्धशतक 16 साल और 214 दिन की उम्र में बनाया था। हरियाणा की इस युवा खिलाड़ी ने पिछले महीने सूरत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने करियर के दूसरे टी-20 मैच में 46 रन की पारी खेली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here