दीपक पुनिया ने भारत को दिलाया ‘सोना’, पाकिस्तान के पहलवान को हराकर जीता गोल्ड

0
59
CWG 2022

Common Wealth Games 2022: कॉमनवेल्थ खेलों में भारत के नाम पदकों की बौछार हो रही है। इस कड़ी में भारत के दीपक पुनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को कुश्ती में हराकर गोल्ड मेडल जीत लिया है। ये बर्मिंघम कॉमनवेल्थ के कुश्ती मुक़ाबले में भारत का तीसरा गोल्ड मेडल है।

इससे पहले बजरंग पुनिया और साक्षी मलिक ने भारत के नाम स्वर्ण पदक किया था। अब इस राष्ट्रमंडल खेल में भारत का नौवाँ गोल्ड मेडल है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपक पुनिया के शानदार प्रदर्शन पर उन्हें बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि दीपक पुनिया के शानदार प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है।

पीएम मोदी ने लिखा है- वे भारत का गौरव हैं। उन्होंने भारत को कई सम्मान दिए हैं। उनके गोल्ड मेडल जीतने से हर भारतीय उत्साहित है। उन्होंने दीपक पुनिया को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी हैं।

2022 में राष्ट्रीय मंडल खेलों (Common Wealth Games 2022) में भारत के नाम अब तक 26 मेडल आ चुके हैं। जिनमें से 9 गोल्ड मेडल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खाते में 50 सोने के पदक है। कुल 140 मेडलों के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले पायदान पर अपना दबदबा कायम रखे हुए है। वहीं मेजबान इंग्लैंड के पाले में 47 स्वर्ण पदक हैं, और 131 कुल पदकों के साथ होस्ट इंग्लैंड दूसरे स्थान पर काबिज है।

ये भी पढ़ें: CWG 2022: आज साक्षी और बजरंग दिखाएंगे दम, ये रहा आज का शेड्यूल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here