INDvsBAN: भारत ने बांग्लादेश को 30 रनों से रौंदा, दीपक चाहर ने हैट्रिक सहित लिए 6 विकेट

नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी निर्णायक मैच में भारत ने मेहमान बांग्लादेशी टीम को 30 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने ये सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस मैच के दौरान भारत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

0
896

नई दिल्ली: नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रविवार को खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे और आखिरी निर्णायक मैच में भारत ने मेहमान बांग्लादेशी टीम को 30 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने ये सीरीज भी अपने नाम कर ली। इस मैच के दौरान भारत ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान 174 रन बनाए और बांग्लादेशी टीम को 175 रनों का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेहमान टीम 19.2 ओवर में 10 विकेट पर महज 144 रन ही बना सकी और ये सीरीज गंवा बैठी।

ये भी पढ़ें- रोहित शर्मा का धमाका, T-20 क्रिकेट के इतिहास में बनाया ये रिकॉर्ड

इस जीत में भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर की विशेष भूमिका रही। उन्होंने हैट्रिक सहित छह विकेट लिए। चाहर ने ये 6 विकेट मात्र 7 रन देकर लिए। इस साल भारतीय गेंदबाजों द्वारा इंटरनेशनल क्रिकेट में ली गई ये तीसरी हैट्रिक है। दीपक चाहर से पहले भारत की तरफ से ये कारनामा मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह कर चुके हैं।

इस मैच में 7 रन देकर 6 विकेट झटककर भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले दीपक चाहर को ‘मैन ऑफ द मैच’ और ‘मैन ऑफ द सीरीज’ चुना गया। अपने इस शानदार प्रदर्शन के साथ दीपक टी-20 इंटरनेशनल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज बन गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here