Sports Desk: भारतीय क्रिकेट टीम की फिटनेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यो यो टेस्ट के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक नए फिटनेस टेस्ट को जोड़ा है। इस रनिंग फिटनेस टेस्ट में 6 युवा क्रिकेटर फेल (BCCI New Fitness Test) हो गए है। जिनमें विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और ईशान किशन, गेंदबाज सिद्धार्थ कौल और जयदेव उनादकट, बल्लेबाज नीतीश राणा और लेग स्पिनर राहुल तेवतिया शामिल हैं।

INDvsENG: जब बीच मैदान पर अंपायर पर चिल्ला पड़े कोहली, उसके बाद जो हुआ…

BCCI ने खिलाड़ियों की फिटनेस के लिए एनसीए (National Cricket Academy) में नए टेस्ट की शुरूआत की है, जिसे ये युवा खिलाड़ी पास नहीं कर पाएं है। वहीं खबर आ रही है कि इन खिलाड़ियों को कुछ समय बाद अपनी फिटनेस साबित करने का दोबारा मौका मिलेगा।

सूत्रो के मुताबिक बोर्ड ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया है कि अगर यह खिलाड़ी दूसरी बार भी इस फिटनेस टेस्ट को पास नहीं कर पाएंगे, तो इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज (IND vs ENG) के लिए सेलेक्शन नहीं हो पाएगा। बता दें कि इन युवा खिलाड़ियों में से 2018 में भी बल्लेबाज संजू सैमसन (Sanju Samson) को इंग्लैंड पर होने वाली लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए नहीं चुना गया था।

बल्लेबाजी करते नजर आएंगे सचिन, सहवाग इस टीम में होंगे शामिल

दुनियाभर में चल रही कोरोना महामारी (Corona Virus) का असर खिलाड़ियों की फिटनेस पर देखने को मिला है। आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया के दौरे के दौरान भारतीय टीम के कई खिलाड़ी घायल हुए थे, जिसे देखते हुए बीसीसीआई ने यो-यो टेस्ट के अलावा इस नए फिटनेस टेस्ट (BCCI New Fitness Test) की घोषणा की है।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi  


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here