युवा तेज गेंदबाज Kazi Anik Islam पर लगा दो साल का बैन, जानिए क्यों..

21 साल के तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। काजी पर लगा दो साल का ये प्रतिबंध 8 फरवरी 2019 से शुरु हुआ है।

0
298
Kazi Anik Islam

Delhi: बांग्लादेश (Bangladesh) के नेशनल क्रिकेट बोर्ड (National Cricket Board) ने तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम (Kazi Anik Islam) पर दो साल के लिए बैन (Banned) लगा दिया है। युवा तेज गेंदबाज (Fast Bowler Banned) काजी अनिक इस्लाम पर डोप परीक्षण में विफल होने के कारण ये बैन लगाया गया है। आपको बता दें कि काजी ने साल 2018 में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लिये थे। और काजी को 2018 में ही नेशनल क्रिकेट लीग के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ के लिए बैन किया गया था। काजी प्रतिबंधित दवा मेथमफेटामाइन के लिए पॉजिटिव पाया गया.

IPL 2020: आईपीएल की तैयारी हुई शुरू, इस साल यूएई में खेला जाएगा

21 साल के तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम (Kazi Anik Islam) ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। काजी (Fast Bowler Banned) पर लगा दो साल का ये प्रतिबंध 8 फरवरी 2019 से शुरु हुआ है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से जारी बयान में कहा गया, ‘अनिक के मामले में, बीसीबी ने उनके दोष पर विचार करते समय युवा और अनुभवहीनता को ध्यान में रखा था.’

वर्ल्ड कप फाइनल में बेन स्टोक्स ने इस तरह किया था खुद को तनावमुक्त

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा गया, ‘तथ्य यह है कि उन्होंने अपने खेल में प्रदर्शन के स्तर को बढ़ाने के लिए ऐसा नहीं किया। यह उनकी डोपिंग रोधी की सीमित जानकारी के कारण हुआ। जब उन्हें इस बारे में सूचित किया गया तो उन्होंने आरोप स्वीकार कर लिया।’ काजी ने अंडर-19 वर्ल्ड कप में खेलने के अलावा प्रथम श्रेणी के चार मैचों में 15 विकेट लिये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here