Sports Desk: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में मैदान पर कदम रखते ही एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। बुमराह ने 17 टेस्ट मैच खेलने के बाद भारत में अपना पहला टेस्ट मैच खेला है, और इस मामले में उन्होंने जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) और सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ दिया है। बुमराह के नाम अब सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने के बाद भारत में अपना पहला टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

श्रीनाथ, सचिन को छोड़ा पीछे

बुमराह (Jaspreet Bumrah) ने इस मामले में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) और दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को पीछे छोड़ दिया है। श्रीनाथ ने विदेश में 12 टेस्ट खेलने के बाद भारत में अपना पहला टेस्ट खेला था। श्रीनाथ के बाद पूर्व तेज गेंदबाज आरपी. सिंह का नंबर आता है, जिन्होंने 11 टेस्ट के बाद भारत में कोई टेस्ट खेला था। जबकि चौथे नंबर पर महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर आते हैं, जिन्होंने बाहर 10 टेस्ट खेलने के बाद भारत की धरती पर कोई टेस्ट खेला था।

ये भी पढ़े: जब उस्मान ख्वाजा ने बीच मैदान में उतार दी ट्राउजर, उसके बाद जो हुआ…

मौजूदा समय में बुमराह बेस्ट गेंदबाज

मौजूदा समय में जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) को दुनिया के सबसे बहतरीन गेंदबाजों में गिना जाता है। टेस्ट क्रिकेट में भी बुमराह के आंकड़े शानदार हैं। बुमराह ने 17 टेस्ट मैचों में 47.94 के स्ट्राइक रेट और 21.59 की बहतरीन औसत के साथ कुल 79 विकेट झटके हैं. बुमराह ने अपना टेस्ट डेब्यू जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ किया था। उसके तीन साल बाद ये पहला मौका है जब बुमराह भारत में कोई टेस्ट मैच खेलेंगे।

ये भी पढे़: कोहली को लेकर इंग्लैंड में खौैफ! मोईन अली ने कही ये बड़ी बात

जसप्रीत बुमराह (Jaspreet Bumrah) इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 4 मैच की टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। कोरोना काल में यह पहला मौका है जब भारतीय टीम अपनी धरती पर कोई टेस्ट मैच खेल रही है। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में 4 टेस्ट मैच, 5 टी20 और 3 वनडे मैच खेलने हैं।

खेल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Sports News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here