कठिनाइयों के बाद फाइनल में KKR, दिनेश कार्तिक को गुस्सा दिखाना पड़ा महंगा !

आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में खूब ड्रामा देखने को मिला, वहीँ आउट होने बाद गुस्सा दिखाना कार्तिक को भारी पड़ गया...

0
533
दिल्ली पर जीत हासिल कर फाइनल में कोलकाता, शुक्रवार को तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा मुकाबला
दिल्ली पर जीत हासिल कर फाइनल में कोलकाता, शुक्रवार को तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा मुकाबला

दुबई : बुधवार को हुए दूसरे क्वालिफायर मुकाबले में केकेआर की जीत हुई, यह जीत एक समय मजबूत आसान मालूम दे रही थी लेकिन फिर उनके खिलाडियों ने जो किया वह हैरान करने वाला था। अब पूरे सात साल के बाद केकेआर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुआ है। टीम के मालिक शाहरुख़ खान इन दिनों अपने बेटे आर्यन खान को लेकर परेशान चल रहे हैं लेकिन उनकी टीम ने उन्हें ख़ुशी का मौका दिया है।

दिल्ली कैपिटल्स को हराकर कोलकाता ने फाइनल में जगह बना ली है। बीती शाम हुए मैच में कोलकाता के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को मैदान पर उनके बर्ताव को लेकर नुकसान उठाना पद गया। अब बात करते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था जिसके चलते कार्तिक को IPL के कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक के अपराध 2.2 का दोषी पाया गया।

आउट होने के बाद कार्तिक ने उड़ाई गिल्लियां

आउट होने के बाद निराशा में कार्तिक ने उड़ाई गिल्लियां....
आउट होने के बाद निराशा में कार्तिक ने उड़ाई गिल्लियां….

दरअसल बल्लेबाजी करते समय दिनेश कार्तिक कगिसो रबाडा की तीसरी बॉल पर बोल्ड हो गए। वह ऐसे मौके पर आउट हुए थे जहां से मैच किसी भी तरफ जा सकता था। ऐसे में निराश होकर पवेलियन जाते हुए उन्होंने गिल्लियां उड़ा दीं। फिर क्या था कार्तिक को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल एक के अपराध 2.2 के दोषी पाया गया और उन्होंने इसको स्वीकार भी किया।

मैच के दौरान क्या कुछ हुआ ?

सभी को उम्मीद थी कि केकेआर अच्छा प्रदर्शन करेगी, हुआ भी एकदम वैसा ही… एक समय लग रहा था कि मैच अब मात्र औपचारिकताओं का बचा है और केकेआर आसानी से फाइनल में जगह बनाने में कामयाब हो जाएगा। एक समय केवल 13 रनों की ज़रूरत थी और 4 ओवर बाकी थे वहीँ केकेआर के हाथ में 8 विकेट थे। इसके बाद जैसे रन का सूखा पड़ गया। केकेआर ने थोड़ के भाव विकेट गंवा दिए।

एक मौका आया जब स्ट्राइक पर थे राहुल त्रिपाठी और 2 बाल पर चाहिए थे 6 रन। …. फिर राहुल ने चक्का मारकर मैच केकेआर की तरफ वापस पलट दिया। इस सब के बीच एक मुर्दा मैच में जान पड़ गई। बाकी अगर बात करें केकेआर की ओपनर्स की तो उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन करते हुए पहले विकेट के लिए 96 रन जोड़े।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here