RCB को लगा बड़ा झटका, धुरंदर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास, विराट को कहा शुक्रिया

0
99
AB de Villiers
RCB को लगा बड़ा झटका, धुरंदर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास, विराट को कहा शुक्रिया

AB de Villiers Retirement: क्रिकेट इंडस्ट्री से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। हाल ही में क्रिकेट इंडस्ट्री के मशहूर खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने हर तरह से संन्यास ले लिया है। आपको बता दें की उन्होंने न सिर्फ इंटरनेशनल क्रिकेट से बल्कि अब आईईएल से भी संन्यास ले चुके है। इस खबर को सुनकर एबी डिविलियर्स के फैंस को बड़ा झटका लगा है। लेकिन सवाल ये उठता है की संन्यास लेने के बाद उन्होंने ने आरसीबी और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को शुक्रिया भी कहा है।

परिवार के साथ बिताना चाहते है समय- एबी डिविलियर्स

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट कर आरसीबी टीम के लिए अपनी भावनाये प्रकट की है। उन्होंने लिखा, ”आरसीबी के लिए खेलते हुए मैंने लंबा समय बिताया है। इस साल मैंने फ्रेंचाइजी के लिए 11 साल पूरे किए हैं और अब लड़कों को छोड़ना बहुत दुखदाई है। बेशक इस निर्णय पर पहुंचने के लिए बहुत समय लगा, लेकिन बहुत सोच-विचार के बाद मैंने संन्यास लेने और अपने परिवार के साथ समय बिताने का फैसला किया है।”

AB de Villiers ने किया Virat Kohli को बोला शुक्रिया

उन्होंने आगे लिखा, ”मैं इस मौके पर आरसीबी मैनेजमेंट, मेरे दोस्त विराट कोहली, टीम के साथियों, कोचों, सपोर्ट स्टाफ, फैन्स और पूरे आरसीबी परिवार को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने इतने साल तक मुझमें भरोसा दिखाया और मेरा समर्थन किया। यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। पर्सनली जीवन भर संजोने के लिए बहुत सारी यादें हैं। आरसीबी हमेशा मेरे और मेरे परिवार के बहुत करीब रहेगा और इस अद्भुत टीम का समर्थन करना जारी रखूंगा। मैं हमेशा के लिए आरसीबियन हूं। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया और तब से ही पूरे आनंद और जबरदस्त उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। 37 साल की उम्र में वह लौ अब उतनी तेज से नहीं जलती। मुझे इस बात को स्वीकारना होगा। यही वजह है कि मैंने संन्यास लेने का ऐलान किया है।”

कौन है एबी डिविलियर्स ?

अब्राहम बेंजामिन डी विलियर्स (AB de Villiers) का जन्म 17 फरवरी 1984 को हुआ था जिसे आमतौर पर एबी डिविलियर्स के नाम से जाना जाता है, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हैं जो दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते थे। उन्हें वर्तमान पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। उनके पास बल्लेबाजी के कई रिकॉर्ड हैं, जिसमें दुनिया का सबसे तेज वन-डे इंटरनेशनल (ODI) 50, 100 और 150 ,वह घरेलू क्रिकेट में टाइटन्स और इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स के लिए भी खेलते हैं।

Also Read: T20 Series 2021: भारत-न्यूजीलैंड के बीच होगी टक्कर, जाने पिछले रिकोर्ड की डिटेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here