RCB VS DC: लीग के 19वें मैच में आज बैंगलोर और दिल्ली होंगी आमने-सामने

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 19वां मुकाबला खेला जाना है।

0
156
RCB VS DC
RCB VS DC: लीग के 19वें मैच में आज बैंगलोर और दिल्ली होंगी आमने-सामने

Dubai: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आज आईपीएल 2020 का 19वां मुकाबला खेला (RCB VS DC) जाना है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने जहां एक तरफ चारों मैचों में अच्छी परफॉर्मेंस दी है। वहीं, दूसरी तरफ आरसीबी के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अर्धशतक जड़कर फॉर्म में वापसी की।

इससे पहले विराट ने तीन मैचों में मात्र 18 रन बनाए थे, लेकिन राजस्थान के खिलाफ उन्होंने शानदार 72 रनों की पारी खेली। दोनों ही टीमें (RCB VS DC) अपना-अपना पिछला मुकाबला जीतकर यहां पहुंची है और इस मुकाबले को जीतकर उनकी नजरें जीत की लय को बरकरार रखने पर होगी। आईपीएल में यह दोनों टीमें अभी तक 23 बार एक दूसरे से भिड़ चुकी है जिसमें 14 बार आरसीबी ने बाजी मारकर अपना दबदबा बरकरार रखा हुआ है।

वॉटसन-डू प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी ने चेन्नई को दिलाई 10 विकेट से शानदार जीत

श्रेयस अय्यर ने शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एक बार फिर शानदार पारी खेलकर अपनी अहमियत बताई। उन्होंने 38 गेंदों में शानदार 88 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में अय्यर से पहले पृथ्वी शॉ ने भी 66 रनों की पारी खेली। अय्यर और शॉ की पारी के दम पर दिल्ली ने केकेआर को मैच में 18 रनों से मात दी थी।

वहीं, दूसरी तरफ शनिवार को ही खेले गए पहले मैच में विराट कोहली ने लगातार तीन मैचों में फ्लॉप होने के बाद 53 गेंदों पर नाबाद 72 रनों की कप्तानी पारी खेली। इस मैच में विराट कोहली अपने पुराने रंग में नजर और टीम को 8 विकेट से आसान जीत दिलाई। दोनों ही कप्तान पिछले मैच में फॉर्म में थे और दोनों ही टीमें भी पूरे जोश में थी। ऐसे में इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबले के रोमांचक होने की पूरी उम्मीद है।

मुंबई इंडियंस ने जीता तीसरा मैच, हैदराबाद को 34 रन से हराया

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम

विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, पार्थिव पटेल, आरोन फिंच, जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, मोइन अली, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद, देवदत्त पडीक्कल, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, डेल स्टेन, पवन नेगी, इसुरु उडाना, शिवम दुबे, उमेश यादव, गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, पवन देशपांडे, एडम जाम्पा।

दिल्ली कैपिटल्स की टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरोन हेटमायर, कागिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिक नार्जे, एलेक्स कैरी, अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव।


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें और Twitter पर फॉलो करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here