नए साल में सपा-बसपा के गठबंधन पर लग सकती है मुहर

0
46

यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के कयास बढ़ते नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बसपा की अध्यक्ष मायावती से मुलाकात की. इस नए साल में दोनों पार्टियों की इस बैठक में गठबंधन की बात पक्की हो सकती है. सूत्रों की माने तो 2019 को लेकर दोनों पार्टियों ने पूरी तैयारी कर ली है. बता दें ये मुलाकात दिल्ली में मायावती के आवास पर हुई थी.

खबरों की माने तो दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा हो रही है. लेकिन अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है. लेकिन दावें ये भी किए जा रहे है कि 2019 में दोनों पार्टिया 37-37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. बता दें यूपी की लोकसभा सीटें 80 थी. जिसमें बाकी के सीटों पर कांग्रेस,राष्ट्रीय लोकदल और अन्य छोटी पार्टियों के लिए छोड़ा जाएगा.

मौजूदा हालात के मुताबिक अगर उत्तर प्रदेश में एसपी और बीएसपी में गठबंधन होता है तो बीजेपी के वोट बैंक को बड़ा धक्का लगेगा. इससे दलित वोट बैंक पूरी तरह बीजेपी से अलग हो जाएगा. बीजेपी को इस बात का अंदेशा पहले से है इसलिए पार्टी पूर्वोत्तर के राज्यों को साधने का काम कर रही है. ताकि हिंदी भाषी प्रदेशों से होने वाली सीटों के नुकसान की भरपाई की जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here