गुजरात सरकार की ओर से जगन्नाथ रथ यात्रा को मिली मंजूरी, इन नियमों का करना होगा पालन

0
339
Jagannath Rath Yatra 2021
गुजरात सरकार की ओर से जगन्नाथ रथ यात्रा को मिली मंजूरी,

Jagannath Rath Yatra: गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा को मंज़ूरी दे दी है। सरकार ने कोरोना के चलते कोरोना नियमों में कुछ छूट दे दी है। कोरोना के इस मुश्किल समय में सरकार हर चुनोतियों से निपटने को तैयार है वहीं दूसरी ओर धार्मिक आयोजनों में भी सरकार की तरफ से कोई मनाही नहीं है। लेकिन कोरोना के चलते कुछ नियमों का पालन जरुरी है।

Read Also: चार-धाम यात्रा के लिए कब से चलेगी स्पेशल ट्रेन, कितना है इसका किराया

जानिए किन-किन नियमों का करना होगा पालन..
जिस रास्ते पर भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा(Jagannath Rath Yatra) निकली जाएगी उस रास्ते पर कर्फ़्यू रहेगा। रथ यात्रा को खींचने वाले लोगों को 48 घंटे पहले आरटीपीसीआर(RT PCR) रिपोर्ट प्रशासन को दिखानी होगी। साथ ही, रथ के साथ चलने वाले, हाथी, ट्रक, भजन मंडली इसमें हिस्सा नहीं लेगी। इसके अलावा सभी को कोरोना नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। हालांकि पिछले साल कोरोना की वजह से रथ यात्रा को नहीं निकाला गया था। लेकिन इस बार गुजरात सरकार ने रथ यात्रा को मंजूरी दे दी है।

Read Also: मोदी कैबिनेट में 7 महिलाओं को मिला मौका, कुछ पहली बार बनी मंत्री

ओडिशा में रथ यात्रा पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला..
ओडिशा के पुरी में जगन्नाथ रथ यात्रा 12 जुलाई को निकाली जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट और तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए, ओडिशा सरकार के फैसले को सही ठहराते हुए पूरे राज्य में रथ यात्रा को निकालने पर पाबंदी लगा दी है जगन्नाथ रथ यात्रा(Jagannath Rath Yatra) केवल पुरी में ही निकाली जाएगी। सरकार ने पूरे राज्य में यात्रा निकालने की अपील को खारिज कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here