भगवान शिव के रंग में रंगे भक्त, लाखों लोग पहुंचे हरिद्वार

देशभर में आज महाशिवरात्रि MahaShivratri 2021 की धूम मची हुई है। काशी से लेकर हरिद्वारा तक भक्तों का तांता लगा हुआ हैं।

0
980
MahaShivratri 2021
देशभर में आज महाशिवरात्रि MahaShivratri 2021 की धूम मची हुई है। काशी से लेकर हरिद्वारा तक भक्तों का तांता लगा हुआ हैं।

Mahashivratri: देशभर में आज महाशिवरात्रि (MahaShivratri 2021) की धूम मची हुई है। काशी से लेकर हरिद्वारा तक भक्तों का तांता लगा हुआ हैं। भक्त भगवान शिव की आस्था में डूबकी लगा रहे हैं। हरिद्वार के हर की पौड़ी घाट से लेकर वाराणसी के अस्सी घाट तक भगवान शिव के भक्त जुटे हुए हैं और आज के दिन पावन डुबकी लगा रहे हैं। मंदिरों के बाहर भी भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं। आज कुंभ (MahaShivratri 2021) का पहला शाही स्नान होना है। 

आप रख रहे हैं व्रत तो जान लें क्या खाएं और क्या नहीं?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने महाशिवरात्रि की बधाई दी, साथ ही अगर लोगों की बात की जाए तो हर की पौड़ी घाट पर गंगा में डुबकी लगाते दिखे भक्त। बुधवार की देर शाम से ही काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के लिए लोगों की कतार मंदिर के बाहर लग गई थी। शिवालयों के कपाट मंगला आरती के बाद खुले तो दर्शन करने वालों का सैलाब बढ़ गया। 

संगम में श्रद्धालुओं पर हुई पुष्प वर्षा, देखें Video

शाही स्नान से पहले लाखों लोग पहुंचे हरिद्वार

शाही स्नान (MahaShivratri 2021) के एक दिन पहले लाखों श्रद्धालु और कांवड़िए हरिद्वार पहुंचे गए। हरकी पैड़ी और आसपास के गंगा घाट पूरी तरह श्रद्धालु से पैक रहे। चमगादड टापू और दीन दयाल उपाध्याय पार्किंग फुल होने की वजह से सिंहद्वार से रूट डायवर्ट कर वाहनों को बैरागी पार्किंग में भेजा गया। 

रिलीजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Religion News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here