शनिवार को भूलकर भी ना खरीदें ये चीजें, घर में बढ़ते हैं रोग

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को कुछ चीजों को खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता है इन चीजों को घर लाने से आपको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ता है।

0
220
Shani Amavasya 2021
Shani Amavasya 2021: कब मनाई जाएगी शनि अमावस्या, बाधाओं से बचने के लिए करें ये उपाय

New Delhi: शनिवार का दिन शनि देव का होता है। इस दिन शनिदेव (Shani Dev) की पूजा करने से वयक्ति के सभी कष्ट दूर हो जाते है। एक तरफ जहां शनि की शुभ दृष्टि से वयक्ति का जीवन सुखमय बनता है तो वहीं दूसरी तरफ शनि की अशुभता होने के कारण जीवन में उठापटक (Interesting Facts About Saturday) लगी रहती है। अगर आपके जीवन में एक के बाद परेशानियां आ रही है तो इसके पीछे की वजह कुछ कार्य हो सकते है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ चीजों को खरीदना शुभ नहीं माना जाता है। कहा जाता है इन चीजों को घर लाने से आपको शनिदेव के प्रकोप का सामना करना पड़ता है। तो आइए जानते है इन चीजों के बारे में।

इस दिन मनाई जाएगी बसंत पंचमी, जानिए तारीख, शुभ मुहूर्त और पूजा विधी

तिल (Mole)

शनिवार के दिन काले तिल का दान किया जाता है। इसलिए इस दिन (Interesting Facts About Saturday) काला तिल नहीं खरीदना चाहिए। माना जाता है कि इस खरीदने से काम में बाधा आती है।

सरसों का तेल (Mustard Oil)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनिवार को भूलकर भी सरसों का तेल नहीं खरीदना चाहिए। इस दिन सरसों का दान किया जाता है। इसलिए इसे खरीदना शुभ नहीं माना जाता। इसके अलावा इस दिन किसी अन्य तेल को भी खरीदना नहीं चाहिए।

काली उड़द की ताल (Black Urad)

इस दिन काली उड़द की दाल दान की जाती है इसलिए इसे खरीदना नहीं चाहिए। कहा जाता है कि इससे शनि देव की कृपा नहीं मिलती।

पौष पूर्णिमा आज, जानिए इस दिन क्या करें और क्या नहीं

लोहा (Iron)

शनिवार के दिन लोहा ये उससे बना कोई भी सामान नहीं खरीदना चाहिए। मान्यता है कि इस दिन लोहा खरीदने से जीवन में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

झाडू (Broom)

शनिवार के दिन भूलकर भी घर में झाडू नहीं खरीदना चाहिए इससे घर में दरिद्रता आती है।

नमक (Salt)

मान्यता है कि इस दिन नमक खरीदने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो जाती है। कहा जाता है कि व्यक्ति पर कर्ज बढ़ने लगता है, इसके साथ ही शरीर में रोग भी लगने लगते हैं।

रिलीजन से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Religion News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here