दिवाली पर मेन डोर को कैसे सजाएं ? इन टिप्स पर डाले नजर

घर को डेकुरेट करने के लिए आप कुछ आसान तरीका अपना सकते है। इन टिप्स के साथ खर्च किए बिना घर का मेन डोर सजा सकते है।

0
508
Diwali Decoration Tips
घर को डेकुरेट करने के लिए आप कुछ आसान तरीका अपना सकते है। इन टिप्स के साथ खर्च किए बिना घर का मेन डोर सजा सकते है।

दिवाली (Diwali Decoration Tips) का पर्व आने में अब कुछ ही दिन बाकी है। भारत में ये त्यौहार काफी धूमधाम से मनाया जाता है। इस अवसर पर मां लक्ष्मी को खुश करने के लिए घर को अलग-अलग तरह से सजाने की सोचते है। ऐसे में घर को डेकुरेट करने के लिए आप कुछ आसान तरीका अपना सकते है। इन टिप्स के साथ खर्च किए बिना घर का मेन डोर सजा सकते है। ये बेहद ही आकर्षित और शानदर दिखाई देगा, आइए जानतें किस तरह से सजाए होम का मेन डोर…

रंग फुलदीप

आपको बता दें डिजाइनर रंगोली बनाने से घर बेहद सुंदर दिखाई देता है। घर बनाने के लिए घर के सामान बनाने के लिए आप इन्हें रख सकते हैं और इनका उपयोग कर सकते हैं। इस दिवाली (Diwali Decoration Tips) आप जरूर ट्राई करें क्रिस और बीड्स के रंग।

फूल और लाइट्स का करें इस्तेमाल

दिवाली के दिन घर के मुख्य गेट को सजाने के लिए अलग-अलग फूलों और लाइट का इस्तेमाल किया जाता है। और घर के अंदर की बात की जाए तो दीप के साथ खुबसूरत लुक दे सकते है। ये मिट्टी के दिए शरीर को स्वस्थ रखने के भी काम करते है।

कलरफुल दीपक

वैसे तो दिवाली के दिन घर पर दीप जलाने की परंपरा बेहद पुरानी होती है। ये शुभ तो माना ही जाता है, साथ ही ये घर की सुंदरता बढ़ाने का भी काम करता है। इसलिए इस बार दिवाली पर घर के मेन डोर को सजाने के लिए सिंपल दीपक की जगह मिट्टी के दीयों को घर पर रंग लगाकर जलाएं। 

Also Read: इस साल कब है धनतेरस, क्यों मनाया जाता है ? जानिए तिथि और पूजा का शुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here