होली से पहले भूलकर भी ना करें ये काम, वरना होगा अशुभ!

होली से पहले आपको ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए जिससे घर में किसी भी तरह का कोई नुकसान हो।

0
294
Holika Dahan 2021
होलिका दहन आज, इस मुहूर्त में करें पूजा

New Delhi: फाल्गुम महीने की शुरूआत हो चुकी है। वहीं होली का त्यौहार आने वाला है। होली से 8 दिन पहले यानी फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी से होलाष्टक लग जाता है। ऐसे में इन 8 दिनों में कोई भी शुभ काम (Don’ts Before Holi) नहीं करना चाहिए। शास्त्रों के अनुसार ये दिन साल के सबसे अशुभ दिन होते है।

कब है होली? जानें तारीख, शुभ मुहूर्त और मनाने के पीछे की वजह….

बता दें कि होली से पहले आपको ऐसा कोई भी काम नहीं करना चाहिए जिससे घर में किसी भी तरह का कोई नुकसान हो। तो चलिए आपको बताते है कि किन कामों (Don’ts Before Holi) को करने से बचना चाहिए।

1. नए कपड़े ना खरीदे

होलाष्टक पर नए कपडे़ खरीदने से बचना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से चोरी होने की संभावना होती है।

2. बच्चों का नामकरण (Holi 2021)

होली से पहले नवजात बच्चों का नामकरण करने से बचना चाहिए। ऐसा करना अशुभ माना जाता है। इसके साथ ही 16 संस्कार जैसे जनेऊ संस्कार, गृह प्रवेश, विवाह संस्कार जैसे शुभ कार्य भी नहीं करने चाहिए।

इन टिप्स के साथ बेफिक्र मनाएं रंगों का त्योहार, कैसे करें देखभाल?

3. नया घर ना खरीदें 

होलाष्टक के दौरान नया घर नहीं खरीदना चाहिए और ना ही नए घर में प्रवेश करना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में आशांति छाई रहती है। इसके अलावा कोई नया वाहन भी खरीदने से भी बचें।

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें Lifestyle News in Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. Youtube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here