सफलता और धन पाने के लिए गंगा दशहरा के दिन करें ये उपाय…

गंगा दशहरा का पर्व 20 जून को है। आइए जानते है कि इस दिन धन प्राप्ति के लिए क्या उपाय करने चाहिए-

0
425
Ganga Dussehra 2021 Upay
सफलता और धन पाने के लिए गंगा दशहरा के दिन करें ये उपाय...

New Delhi: ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष के 10वें दिन गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाता है। इस साल गंगा दशहरा 20 जून को है। इस दिन मां गंगा स्वर्ग से उतरकर पृथ्वी पर आई थीं, तभी से मां गंगा की पूजा करने की तैयारी शुरू हो गई थी। मान्यता है कि इस दिन गंगा स्नान और दान करने से सभी मनोकामनाएं पूरी हो जाती है। ऐसे में आइए जानते है कि इस दिन धन प्राप्ति के लिए क्या उपाय (Ganga Dussehra 2021 Upay) करने चाहिए-

1. गंगा दशहरा के दिन गंगाजल का करें इस्तेमाल (Ganga Dussehra 2021 Upay Use Gangajal) 

गंगा दशहरा के दिन गंगा स्नान का काफी महत्व होता है। अगर कोरोना के चलते आप नदी में स्नान नहीं कर पा रहे है तो घर में ही पानी में गंगा जल जालकर स्नान कर लें। इससे घर में धन की वृद्धि होती है।

2. नौकरी के लिए करें ये काम (do this work for job)

नौकरी में सफलता के लिए इस दिन मिट्टी के मटके का दान करें। इस दौरान मटके में पानी भर लें और गंगा जल भी डालें। ऐसे करने से आपको काम में सफलता मिलेगी।

3. कर्ज से कैसे मिलेगी मुक्ति (how to get rid of debt)

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए गंगा दशहरा के दिन अपनी लंबाई के मुताबिक काले धागे को नारियल में लपेट कर पूजा में रखें और शाम को पानी में बहा दे।

Ganga Dussehra 2021 Ke Upay

4. गंगा दशहरा के दिन अनार का पेड़ लगाए (Ganga Dussehra 2021 Upay plant pomegranate tree)

गंगा दशहरा के दिन अनार का पेड़ लगाने से आर्थिक तंगी दूर होती है। याद रखें की पेड़ को घर के बाहर लगाए।

5. कैसे होगा धन लाभ (how to make money)

इस दिन धार्मिक पुस्तकें पढ़नी चाहिए और मधुर वाणी का प्रयोग करें। साथ ही मां गंगा से पापों की मुक्ति के लिए प्रार्थना करें। ऐसा करने से परिवार में सुख बना रहेगा और धन की प्रप्ति होगी।

Read More Articles: Religion News In Hindi 


देश और दुनिया से जुड़ी Hindi News की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें. YouTube Channel यहाँ सब्सक्राइब करें। सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करें, Twitter पर फॉलो करें और Android App डाउनलोड करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here