ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाएंगे पृथ्वी शॉ

0
43
दर्द से करहाते पृथ्वी शॉ। सौ. ट्वीटर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ गई हैं. प्रैक्टिस मैच के दौरान शानदार लय में दिख रहे 19 साल के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ चोटिल हो गए. पृथ्वी शॉ के चोटिल होने के बाद 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में उनका खेलना मुश्किल लग रहा हैं. वहीं, ओपनर केएल राहुल की खराब फॉर्म पहले ही टीम के समस्या बनी हुई है. ऐसे में टीम इंडिया के लिए वाले पहले टेस्ट में पारी का आगाज करने की समस्या और गहरा गई है.


बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में पृथ्वी शॉ ने 69 गेंदों में 66 रनों की पारी खेला. इसके बाद फील्डिंग के दौरान डीप मिडविकेट बाउंड्री पर कैच पकड़ने की कोशिश में वह चोटिल हो गए. इस दौरान पृथ्वी की एड़ी मुड़ गई है, जिससे वे वहीं गिर गए. इसके बाद दर्द से कराह रहे पृथ्वी को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने जांच कर रिपोर्ट टीम इंडिया को सौंप दी है.


वहीं, पृथ्वी की चोट को लेकर बोर्ड ने कहा कि शुक्रवार सुबह शॉ की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि शॉ एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. इसके साथ ही रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे.

पृथ्वी के चोटिल होने से भारतीय टीम प्रबंधन का सिरदर्द बढ़ गया है. टीम इंडिया के सहायक कोच संजय बांगड़ केएल राहुल के आउट होने के तरीकों को लेकर नाराजगी जता चुके हैं. प्रैक्टिस मैच की पहली पारी में राहुल महज तीन रन बनाकर आउट हो गए थे. ऐसे में राहुल की मौजूदा फॉर्म भी टीम इंडिया के लिए परेशानियों बनी हुई है.

बता दें कि सहायक कोच संजय बांगड़ सलामी जोड़ी और छठे नंबर के लिए अनिश्चय की स्थिति में हैं. एक दिन पहले ही मीडिया से बातचीत करते हुए बांगड़ ने कहा था कि छठे नंबर लिए खिलाड़ी दावेदारी पेश कर सकते हैं. बांगड़ के मुताबिक शुरुआती और छठे स्थान के लिए केएल राहुल, मुरली विजय, रोहित शर्मा और हनुमा विहारी दौड़ में होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here