कानपुर मुठभेड़ : विकास दुबे के दोस्त ने किया ये बड़ा खुलासा

पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख कर दी गई है. कानपुर पुलिस ने वारदात में शामिल अन्य 18 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम रखा गया है.

0
396
Vikas Dubey
Daya Shankar Agnihotri

Kanpur: कानपुर मुठभेड़ (Kanpur Encounter) मामले में पुलिस ने देर रात मुठभेड़ में विकास दुबे (Vikas Dubey) गैंग के सदस्य दयाशंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार किया है. कल्याणपुर थाना क्षेत्र में मुठभेड़ में मुख्य आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के दोस्त दयाशंकर ने खुलासा करते हुए कहा कि पुलिस की दबिश से पहले विकास दुबे के पास किसी थाने से फोन आया था. हांलाकि ये अभी साफ नहीं है कि विकास को ये फोन किसने किया था.

विकास दुबे को पकड़ने के लिए फोर्स तेज, चौबेपुर थानेदार हुआ सस्पेंड

दयाशंकर ने यह भी बताया कि विकास (Vikas Dubey) और उसके दोस्तों ने पुलिस पर फायरिंग की थी. विकास ने ही फोन करके बदमाशों को बुलाया था. विकास के घर पर बहुत सारे लोग मौजूद थे जिनके पास अवैध असलाह थे. इन्हीं हथियारों से पुलिसकर्मियों पर फायरिंग की गई थी. दयाशंकर ने बताया कि गांव के पास एक बगिया में गैंग की बैठक होती थी.

इस मामले में चौबेपुर थाना के सब इंस्पेक्टर विनय तिवारी को निलंबित किया गया है. वहीं विकास दुबे के पूरे घर को गिरा दिया गया था. इसी बीच, पुलिस पर हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर इनाम की राशि बढ़ाकर एक लाख कर दी गई है. कानपुर पुलिस ने वारदात में शामिल अन्य 18 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम रखा गया है.

Kanpur Encounter में बड़ा खुलासा, दुबे पर 50 हजार का इनाम

सीएम योगी ने विकास को संरक्षण देने वाले नेताओं और अधिकारियों के बारे में जानकारी जुटाने के निर्देश दिए हैं. खुफिया विभाग विकास दुबे के सियासी कनेक्शन तलाशेगा. विकास दुबे को संरक्षण देने वाले सभी पार्टियों के नेताओं मंत्रियों और अधिकारियों के नाम की लिस्ट तैयार होगी. विकास दुबे से जिन नेताओ के संबंध रहे हैं, उन सबका ब्योरा खुफिया विभाग इकठ्ठा कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here