कानपुर में हुए मुठभेड़ पर DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में अपराधियों के हमले में 8 पुलिसकर्मियों के शहीद होने पर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बेहद सख्‍त रुख अपना लिया है.

0
429
Kanpur

Uttar Pradesh: कानपुर (Kanpur) में पुलिस (Police) की एक टीम पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं, जिसमें डीएसपी देवेंद्र मिश्रा और थाना प्रभारी समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए। चार पुलिसकर्मी घायल भी हुए और कई सिपाहियों को बेहद गंभीर हालत में रीजेंसी भर्ती कराया गया।

घटना कानपुर (Kanpur) में चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव की है। बता दें कि गुरुवार रात करीब साढ़े 12 बजे बिठूर और चौबेपुर पुलिस (Police) ने मिलकर विकास दुबे के गांव बिकरू में उसके घर पर दबिश दी। उसके खिलाफ दर्जनों मामले दर्ज हैं। अचानक हुई इतनी बड़ी घटना से यूपी पुलिस हिल गई है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए यूपी पुलिस ताबड़तोड़ दबिश दे रही है. जानकारी के मुताबिक हमलावर बदमाशों ने पुलिस टीम पर AK-47 से गोलियां बरसाईं थीं. एसटीएफ ने मौके पर मोर्चा संभाला हुआ है। फरेंसिक टीम भी यहां छानबीन में जुट गई है।

राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा हुआ स्थगित

कहा जा रहा है कि विकास दुबे नाम का बदमाश और उसके साथियों ने छतों से पुलिस टीम पर गोलियां बरसाईं. जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे ने थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या की थी. एडीजी कानपुर जोन, आईजी रेंज एसएसपी कानपुर समेत भारी पुलिस फ़ोर्स मौके पहुंच गए हैं. जिस तरीके से हमला हुआ, उससे आशंका है कि बदमाशों को पुलिस की दबिश की भनक मिल गई थी। जिस कारण उन्होंने तैयारी करके पुलिस पर हमला किया।

योगी सरकार खरीदेगी 50 हजार एंटीजन टेस्ट किट

इसे यूपी पुलिस पर एक बहुत बड़े हमले के रूप में देखा जा रहा है। इस मुठभेड़ के बाद यूपी का पुलिस महकमा सकते में है. एनकाउंटर में बड़ी संख्‍या में पुलिसवालों के मारे जाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर की इस घटना में मारे गए पुलिसकर्मियों के प्रति शोक और उनके परिजनों से संवेदना प्रकट की है। योगी ने घटना की रिपोर्ट तलब की है और साथ ही डीजीपी एचसी अवस्थी से अपराधियों पर सख्‍त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here